Dhanbad News: दो समुदायों के बीच झड़प के बाद कतरास इलाके में निषेधाज्ञा लागू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1762202

Dhanbad News: दो समुदायों के बीच झड़प के बाद कतरास इलाके में निषेधाज्ञा लागू

झारखंड के धनबाद जिले के कतरास में शनिवार को एक ई-रिक्शा की बैटरी की चोरी को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प के बाद जिला मुख्यालय से करीब 29 किलोमीटर दूर कतरास थाना अंतर्गत तीन इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. 

Dhanbad News: दो समुदायों के बीच झड़प के बाद कतरास इलाके में निषेधाज्ञा लागू

धनबादः झारखंड के धनबाद जिले के कतरास में शनिवार को एक ई-रिक्शा की बैटरी की चोरी को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प के बाद जिला मुख्यालय से करीब 29 किलोमीटर दूर कतरास थाना अंतर्गत तीन इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. पुलिस ने यह जानकारी दी. 

अनुमंडल अधिकारी (एसडीएम), धनबाद प्रेम कुमार तिवारी ने शनिवार को अगले आदेश तक कतरास थाना क्षेत्र के कैलूडीह, छाताबाद और आकाश किनारी इलाके में धारा 144 लगा दी. पुलिस ने कहा कि शुक्रवार की झड़प में 15 से अधिक लोग घायल हो गए, जबकि अब तक 30 लोगों को हिरासत में लिया गया है. 

बाघमारा की पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) निशा मुर्मू ने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. सूचना के अनुसार, हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. हालांकि, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने हिंसा को रोकने के लिए लाठीचार्ज के इस्तेमाल से इनकार किया. 

पुलिस ने बताया कि कैलुडीह निवासी जनार्दन यादव के ई-रिक्शा की बैटरी चोरी होने के कारण हिंसा भड़की. सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर जनार्दन और उनके बेटे ने कतरास थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस ने आगे बताया कि धनबाद के कतरास के कैलुडीह खटाल में गुरुवार की रात जनार्दन यादव के ई-रिक्शा की बैट्री का चार्जर चोरी हो गया. इसका आरोप जनार्दन ने दूसरे समुदाय के लोगों पर लगाया, जिसके बाद सांप्रादायिक विवाद भड़क उठा. 

वहीं, दूसरे पक्ष के दुनिया खातून का कहना है कि मारपीट के दौरान अचानक कुछ लोग घर में घुस आए घर के लोगों के साथ मारपीट करने लगे पत्थरबाजी की. बताया जा रहा है कि मारपीट की इस घटना में करीब दर्जन भर लोग दोनों ओर से घायल हैं. वहीं, पुलिस मौके पर मौजूद है इस घटना को आपसी सौहार्द्र बिगाड़ने की भी कोशिश की गई. हालांकि, पुलिस पहुंचने के बाद स्थिति को नियंत्रण में कर लिया गया है.

इनपुट- भाषा के साथ

यह भी पढ़ें- रेड करने खूंटी पहुंची रांची पुलिस के सामने आए ग्रामीण, डेढ़ घंटे तक बनाया बंधक

Trending news