धनबाद-चंद्रपुरा डीसी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन हुआ शुरू, सांसद ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2053661

धनबाद-चंद्रपुरा डीसी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन हुआ शुरू, सांसद ने दिखाई हरी झंडी

Dhanbad Train: धनबाद से चंद्रपुरा डीसी ट्रेन को एक बार से 6 साल शुरू किया गया है. सांसद पीएन सिंह धनबाद चंद्रपुरा ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

धनबाद-चंद्रपुरा डीसी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन हुआ शुरू, सांसद ने दिखाई हरी झंडी

धनबाद:Dhanbad Train: धनबाद से चंद्रपुरा डीसी ट्रेन 6 साल बाद फिर से पटरी पर दौड़ने लगी है. बुधवार को धनबाद स्टेशन से धनबाद सांसद पीएन सिंह, विधायक राज सिन्हा और डीआरएम कमल किशोर सिन्हा ने संयुक्त रूप से धनबाद चंद्रपुरा ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.डीसी ट्रेन अपने निर्धारित समय से प्लेटफार्म संख्या 7 से खुली. इससे पूर्व उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए सांसद ने कहा कि आज छह साल बाद पुनः डीसी लाईन पर धनबाद - चंद्रपुरा ट्रेन का परिचालन शुरू हो गया है. उन्होंने 50 -60 वर्ष पहले की याद को ताजा करते हुए बताया कि डीसी ट्रेन बहुत ही पुरानी ट्रेन है.उस समय भी विद्यार्थीगण पठन - पाठन को लेकर इसी डीसी ट्रेन से धनबाद आते और शाम को छुट्टी के बाद घर वापसी करते थे.

कई व्यापारी, कचहरी के काम को लेकर स्थानीय लोग,रेलकर्मी भी इसी डीसी ट्रेन से आना जाना करते थे. छह साल पहले इसके परिचालन पर रोक लगने के बाद लगातार इसके पुनः परिचालन की मांग उठने लगी.आज लोगों की वह मांग भी पूरी हो गई है. अब धीरे - धीरे अन्य  ट्रेनों को चलाने का भी प्रयास रेलवे के द्वारा किया जा रहा है. इस अवसर पर विधायक राज सिन्हा ने कहा छह वर्षो से बंद डीसी ट्रेन का परिचालन एक बार पुनः शुरू कर दिया गया है. यह खुशी का क्षण है. छोटे - छोटे व्यापारी, कोर्ट के काम से आने वाले लोग छात्र सभी को इसका लाभ मिलेगा. इस ट्रेन के पुनः परिचालन को लेकर काफी आंदोलन हुए.सभी के प्रयास से स्थानीय लोगों की मांग आज पूरी हुई. सरकार

धनबाद डीआरएम ने बताया कि इसके वैकल्पिक रूट पर भी काम कर रही है. जिससे की स्थाई समाधान हो सके. विधायक ने आगे कहा लोगों की सुरक्षा केंद्र सरकार की प्राथमिकता है.आम से लेकर खास सभी की चिंता करने वाली यह सरकार है. धनबाद स्टेशन के सौंदर्यीकरण की दिशा में भी लगातार काम हो रहे हैं. साउथ साइड का कायाकल्प हुआ.

इनपुट- नितेश मिश्रा

ये भी पढ़ें- Bihar News: संदिग्ध अवस्था में महिला की मौत, पति को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही पुछताछ

Trending news