Dhanbad News: सिजुआ मोदीडीह कोल डंप में हिंसक झड़प, एक दर्जन लोग घायल, 20 से 25 राउंड फायरिंग और बमबाजी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2146985

Dhanbad News: सिजुआ मोदीडीह कोल डंप में हिंसक झड़प, एक दर्जन लोग घायल, 20 से 25 राउंड फायरिंग और बमबाजी

Dhanbad News: धनबाद के बीसीसीएल एरिया 5 के सिजुआ मोदीडीह कोलयरी में वर्चस्व को लेकर दो गुट में हिंसक झड़प हुई. इसमें एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए.

कोल डंप में हिंसक झड़प

धनबाद: धनबाद के जोगता थाना क्षेत्र स्थित बीसीसीएल एरिया 5 के सिजुआ मोदीडीह कोलयरी में संचालीत तेतुलमुड़ी कोल डंप में वर्चस्व को लेकर दो गुट में हिंसक झड़प हुई. झड़प में एक दर्जन लोगों के घायल होने की खबर है. झड़प में 20 से 25 राउंड फायरिंग और आधा दर्जन बमबारी हुआ. जिसमें 6 जिंदा बम और कई खोखा गोली बरामद किया गया. दोनों तरफ से जमकर तोड़फोड़ भी किया गया. जिसमें मजिस्ट्रेट और मीडिया के वाहन को भी क्षतिग्रस्त किया गया. घटना के बाद कई थानों की पुलिस और सीआईएसएफ बड़ी संख्या में पहुंची है. घटनास्थल को पुलिस छावनी में तब्दील किया गया.

बताया जा रहा है कि एटक के विधायक ढुलू महतो और संयुक्त मोर्चा के समर्थकों में भिड़ंत हुआ है. कई दिनों से कोल डंप में टकराव की स्थिति बनी हुई थी.जिसे रोकने में बीसीसीएल और पुलिस असफल रही है. बता दें कि मोदीडीह (तेतुल मुड़ी) कोल डंप पर यूनाइटेड कोल वर्कर्स यूनियन (एटक) के समर्थकों ने अपनी चार सूत्री मांगों को लेकर गुरुवार को गिरजाघर के समीप अनिश्चितकालीन बंद करते हुए धरना पर बैठ गए थे. वहीं दूसरी तरफ इसके विरोध में कोल डंप के संयुक्त मोर्चा समर्थक भी डंप पर जुलूस की शक्ल में पहुंचे और दूसरी छोर पर धरना पर बैठ गए.

पुलिस व सिजुआ एरिया के सीआईएसएफ ने दोनों गुटों को डंप परिसर में तब जाने से रोक लगा दी थी. बता दें कि एटक समर्थक अपनी चार सूत्री मांगों को लेकर डंप पर पेलोडर लोडिंग की जगह मैनुअल लोडिंग सहित डंप पर पेयजल की व्यवस्था की मांग को लेकर धरना दे रहे थे. डंप स्थल पर गुरूवार को भी दिन भर गहमा-गहमी का माहौल देखने के मिला.

इनपुट- नितेश मिश्रा

ये भी पढ़ें- Bihar News: बेगूसराय में संदिग्ध अवस्था में युवक की मौत, मां और चाचा के बहन पर हत्या का आरोप

Trending news