पाकुड़ में अवैध परिवहन के खिलाफ अभियान, कई गाड़ियां जब्त, 6 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1492514

पाकुड़ में अवैध परिवहन के खिलाफ अभियान, कई गाड़ियां जब्त, 6 गिरफ्तार

झारखंड के पाकुड़ में डीसी वरुण रंजन ने अवैध परिवहन की रोकथाम को लेकर रात्रि में छापेमारी किया. इसके तहत अलग-अलग क्षेत्रों में छापेमारी कर अवैध परिवहन कर रहे पत्थर चिप्स और बालू लदे 20 ट्रैक्टरों को जब्त किया गया. साथ ही 6 ट्रेक्टर चालक को भी गिरफ्तार किया गया है.

(फाइल फोटो)

पाकुड़ : झारखंड के पाकुड़ में डीसी वरुण रंजन ने अवैध परिवहन की रोकथाम को लेकर रात्रि में छापेमारी किया. इसके तहत अलग-अलग क्षेत्रों में छापेमारी कर अवैध परिवहन कर रहे पत्थर चिप्स और बालू लदे 20 ट्रैक्टरों को जब्त किया गया. साथ ही 6 ट्रेक्टर चालक को भी गिरफ्तार किया गया है. वहीं बिना माइनिंग चालान स्टोन चिप्स बेचने के आरोप में क्रशर संचालक मुकुल शेख के ऊपर प्राथमिकी भी दर्ज की गई है.

इसको लेकर डीसी वरुण रंज ने कहा कि अवैध परिवहन करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा.बता दें कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लखनपुर में रात्रि के समय औचक छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान अवैध पत्थर चिप्स लदे 3 ट्रेक्टर को बिना परिवहन चालान करते हुए उसके चालकों सहित गिरफ्तार किया गया.

वाहन चालकों ने स्टोन चिप्स मून स्टोन के संचालक मुकुल शेख के क्रशर से लोड करने की बात बतलायी. बिना माइनिंग चालान के स्टोन चिप्स बेचने के आरोप में क्रशर संचालक, ट्रेक्टर के मालिक एवं चालक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया गया. डीसी ने सभी गाड़ियों के ऊपर राजसत करने का निर्देश दिया. इसके अतिरिक्त डीसी एवं टास्क फोर्स टीम द्वारा पाकुड़ पॉलिटेक्निक के पास छापेमारी करते हुए बालू के अवैध परिवहन कर रहे 4 ट्रेक्टर को पकड़ कर पाकुड़ नगर थाने को सपुर्द किया गया.

इसके बाद टास्क फ़ोर्स की टीम द्वारा महेशपुर थाना के किरता गांव के पास जांच की गई जिसमें बालू के 13 गाड़ी को जब्त किया गया. जिसमें 6 ट्रेक्टर में चालान दिखाया गया जिसे जांच करने हेतु रखा गया है. वहीं अंचलाधिकारी अमड़ापाड़ा द्वारा 1 ट्रेक्टर बालू को जब्त कर प्राथमिक दर्ज करने की करवाई की जा रही है.

डीसी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी आपसी समन्व्य स्थापित कर अवैध परिवहन कर रहे गाड़ियों की जांच करें. अवैध ढुलाई पर अंकुश लगाने हेतु टीम वर्क के रूप में कार्य करें, ताकि त्वरित व विधि सम्मत कार्रवाई की जा सके.

(रिपोर्ट- सोहन प्रमाणिक)

ये भी पढ़ें- Khesari Lal New Song 2022: खेसारी का भोजपुरी गाना 'तेल' के सामने कई दिग्गज हुए फेल, व्यूज ने बनाया रिकॉर्ड

Trending news