Boat Capsized: कोडरमा के पंचखेरो डैम में पलटी नाव, एक ही परिवार के आठ लोग लापता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1262062

Boat Capsized: कोडरमा के पंचखेरो डैम में पलटी नाव, एक ही परिवार के आठ लोग लापता

Boat Capsized: झारखंड के कोडरमा में नवलशाही थाना क्षेत्र अंतर्गत कोडरमा गिरिडीह सीमा पर पंचखेरो जलाशय स्थित है. यह जलाशय पंचखेरो डैम पर बना हुआ है. रविवार दोपहर नौका विहार के दौरान नाव डूबने से उसमें सवार आठ लोग लापता हो गए. 

Boat Capsized: कोडरमा के पंचखेरो डैम में पलटी नाव, एक ही परिवार के आठ लोग लापता

कोडरमाः झारखंड के कोडरमा से बड़ी और दर्दनाक खबर सामने आई है. यहां एक डैम के जलाशय में नाव डूब गई. इसमें सवार एक ही परिवार के 9 लोग डूब गए. दो लोग किसी तरह तैर कर बाहर निकले, जिसमें एक नाविक है. दूसरे व्यक्ति डूबे हुए परिवार के सदस्य हैं.  कोडरमा के नवलशाही थाना प्रभारी पंचम तिग्गा एवं उत्तरी पंचायत के मुखिया रंजीत सिंह ने घटना के बारे में पत्रकारों को जानकारी दी. जलाशय में डूबे लोगों की तलाश की जा रही है. 

पंचखेरो डैम के जलाशय में हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक, झारखंड के कोडरमा में नवलशाही थाना क्षेत्र अंतर्गत कोडरमा गिरिडीह सीमा पर पंचखेरो जलाशय स्थित है. यह जलाशय पंचखेरो डैम पर बना हुआ है. रविवार दोपहर नौका विहार के दौरान नाव डूबने से उसमें सवार आठ लोग लापता हो गए. जबकि नाविक समेत दो लोग तैरकर सुरक्षित बांध से बाहर आने में सफल रहे. जो सदस्य बाहर आए उन्होंने ही घटना की जानकारी दी है. बाकी अन्य लोगों के न मिलने से और अब तक डूबे होने से उनका रो-रोकर बुरा हाल है. 

तेज हवा से पलटी नाव
सामने आया है कि गिरिडीह जिले के राजधनवार थाना क्षेत्र के खेतों गांव का रहने वाला परिवार पंचखेरो डैम पर घूमने आया था. घर से 9 सदस्य साथ आए थे. सभी लोग एक नाव पर सवार होकर नौकायान कर रहे थे, तभी तेज हवा और डैम के पानी में तेज हलचल के कारण नाव पलट गई और देखते ही देखते सभी लोग पानी में डूब गए. हालांकि इस दौरान नाविक बाहर निकल आया और फरार हो गया. जबकि इस परिवार के एक सदस्य प्रदीप कुमार तैर कर बाहर निकले और उन्होंने लोगों को इस घटना की सूचना दी. एनडीआरएफ की टीम को सूचना दी गई, जिसके बाद डैम में डूबे लोगों की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

सभी गिरीडीह के रहने वाले
मुखिया रंजीत सिंह ने बताया कि नौका में पानी भर जाने के कारण यह डूबने लगी तो नाविक रोहित कुमार और नाव में सवार प्रदीप सिंह तैर कर किसी तरह किनारे पहुंचे और अपनी जान बचाने में सफल रहे, जबकि उसमें सवार तीन परिवारों के अन्य आठ लोग डूब गए जिनकी तलाश जारी है. हादसे में बचे प्रदीप सिंह (40) ने बताया कि उनकी बेटी पलक कुमारी (14) , उनका बेटा शिवम कुमार (12), सीताराम यादव (40) सेजल कुमारी (12), हर्षल कुमार (14), छोटी कुमारी (16), राहुल कुमार (16) और अमित कुमार (16) बांध में डूब गये. उन्होंने बताया कि सभी गिरिडीह जिले के रहने वाले हैं. 

यह भी पढ़िएः President Election 2022: तेजस्वी ने राष्ट्रपति उम्नीदवार द्रौपदी मुर्मू को कहा मूर्ति, बिहार में सियासत तेज

Trending news