आखिर क्यों सील करना पड़ा बंगाल-झारखंड बॉर्डर? जानिए किस वजह से हालात बिगड़े
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2438271

आखिर क्यों सील करना पड़ा बंगाल-झारखंड बॉर्डर? जानिए किस वजह से हालात बिगड़े

Dhanbad News: बाढ़ के हालात को देखते हुए पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल-झारखंड सीमा को सील करने का आदेश दिया है. दोनों राज्यों के बॉर्डर को सील किए जाने की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. खासतौर पर बंगाल जाने वाली गाड़ियों के लिए दिक्कत हो रही है. 

धनबाद में बाढ़ के कारण बंगाल-झारखंड सीमा सील

Jharkhand News: धनबाद जिले के निरसा स्थित पश्चिम बंगाल में बाढ़ की स्थिति के मद्देनजर पश्चिम बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल-झारखंड सीमा को सील करने का आदेश दिया है. यह बॉर्डर तीन दिनों के लिए सील रहेगा. इस आदेश के बाद कुल्टी थाना के चौरंगी चौकी की पुलिस और कुल्टी ट्रैफिक पुलिस ने झारखंड से बंगाल की ओर आने वाले सभी मालवाहक वाहनों को रोकते हुए उन्हें वापस झारखंड की ओर मोड़ दिया है.

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि मैथन डैम और पंचेत डैम से पानी छोड़ जाने के बाद पश्चिम बंगाल में बाढ़ की स्थिति बन गई है, जिसके वजह से बंगाल सरकार ने अपने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया है कि किसी भी तरह के झारखंड से आने वाली मालवाहक वाहन को बंगाल में प्रवेश नहीं होने देना, जिसके वजह से वाहन चालकों के बीच अफरा तफरी मच गई है. वहीं, झाड़खंड के तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई है.

बॉर्डर सील किए जाने बाद सीमा पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं. हालांकि, बंगाल से आने वाले वाहन चालकों को कोई परेशानी नहीं हो रही है, जबकि झारखंड से आने वाले वाहनों को बंगाल में प्रवेश नहीं दिया जा रहा, जिससे उन्हें काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें:जदयू महिला सेल की जिलाध्यक्ष को चप्पल की माला पहनकर सड़क पर घुमाया, सरेआम पिटाई

निरसा के बीडीओ इंद्रा कुमार ने स्थिति का जायजा लिया और कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार से बात की जा रही है. उम्मीद है कि जल्द ही इस समस्या का समाधान किया जाएगा. स्थानीय लोगों ने सरकार से अपील की है कि यातायात में सुगमता लाई जाए, ताकि उन्हें किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े. 

रिपोर्ट: नितेश मिश्रा

यह भी पढ़ें:Bihar Flood: बिहार का संपर्क यूपी से टूटा! बाढ़ ने मचाई तबाही, जानिए डिटेल

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news