Jharkhand: भक्ति हो तो ऐसी...22 और 25 साल के दो युवक पैदल यात्रा कर पहुचेंगे अयोध्या, जगह-जगह लोग कर रहे स्वागत
Advertisement

Jharkhand: भक्ति हो तो ऐसी...22 और 25 साल के दो युवक पैदल यात्रा कर पहुचेंगे अयोध्या, जगह-जगह लोग कर रहे स्वागत

Jharkhand: 22 जनवरी को राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में आस्था उमड़ पड़ी है. देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग कठिन पैदल यात्रा करते हुए सनातन धर्म की एकता और अखंडता का संदेश लेकर अयोध्या धाम पहुंचने के लिए निकल पड़े हैं. 

Jharkhand: भक्ति हो तो ऐसी...22 और 25 साल के दो युवक पैदल यात्रा कर पहुचेंगे अयोध्या, जगह-जगह लोग कर रहे स्वागत

गिरिडीह: Jharkhand: अयोध्या में नवनिर्मित श्री राम मंदिर पर लोगों की आस्था भारी पड़ रही है. 22 जनवरी को राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा को लेकर लोगों में आस्था उमड़ पड़ी है. देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग कठिन पैदल यात्रा करते हुए सनातन धर्म की एकता और अखंडता का संदेश लेकर अयोध्या धाम पहुंचने के लिए निकल पड़े हैं. 

कड़ाके की ठंड में पैदल यात्रा पर निकले युवक
प्रभु श्री राम पर अपार आस्था व्यक्त करते हुए कई लोग अकेले कड़ाके की ठंड में नेशनल हाईवे, जंगल क्षेत्र, नदी-पुल पार करते हुए अयोध्या जाने के रास्ते में हैं. कोडरमा के नगर खारा के रहने वाले 22 वर्षीय विक्कू कुमार राणा के मन में भी पैदल अयोध्या तक यात्रा करने की इच्छा जागृत हुई. जिसके बाद गिरिडीह जिले के मकतपुर से अयोध्या जा रहे एक राम भक्त प्रेम चंद्रवंशी के साथ हो लिए और पैदल यात्रा पर अयोध्या के लिए निकले पड़े. 

जगह-जगह लोग कर रहे स्वागत 
पैदल यात्रा पर निकले लोगों का जगह-जगह स्वागत भी किया जा रहा है. स्थानीय लोग इन दोनों युवकों को जरूरत का सामान देकर विदा कर रहे हैं. प्रेम चंद्रवंशी ने बताया कि वह पेशे से फ्लावर डेकोरेशन का काम करते हैं. 22 जनवरी को अयोध्या में नवनिर्मित श्री राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए उन्होंने पैदल यात्रा करने का संकल्प लिया और अपने घर मकतपुर से निकल पड़े. वह प्रतिदिन 25 से 30 किलोमीटर का पैदल सफर तय करते है.

510 किलोमीटर की होगी ये यात्रा 
प्रेम चंद्रवंशी ने बताया कि उन्होंने ये यात्रा 31 दिसंबर को शुरू की थी. जिसके बाद वह प्रतिदिन 25 से 30 किलोमीटर का पैदल सफर प्रतिदिन तय करते है. पैदल यात्रा करने के दौरान जमुआ, डोरंडा और डोमचांच में रात्रि विश्राम के लिए अब तक रुके थे. यह पूरी यात्रा अयोध्या तक 510 किलोमीटर की होगी.
इनपुट- गजेंद्र सिन्हा

यह भी पढ़ें- Jharkhand: एलएंडटी के नाम पर फर्जी पेमेंट आईडी बना सरकार से ले लिया 1.32 करोड़ का पेमेंट, जांच करेगी हाई लेवल कमिटी

Trending news