Job Fair: बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, 10 अगस्त से शुरू हो रहा रोजगार मेला, ₹14 हजार से शुरू होगी सैलरी!
Advertisement

Job Fair: बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, 10 अगस्त से शुरू हो रहा रोजगार मेला, ₹14 हजार से शुरू होगी सैलरी!

बिहार श्रम संसाधन विभाग और सीतामढ़ी जिला नियोजनालय के संयुक्त रूप से 10 अगस्त से रोजगार मेला का आयोजन करने वाला है. इसमें बिहार सरकारी की ओर से प्रदेश की और बाहर की कई कंपनियां बुलाई गई हैं, जो बिहार के प्रतिभाशाली युवाओं को नौकरी देंगी. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Sitamarhi Job Fair: बिहार के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है. बिहार श्रम संसाधन विभाग और सीतामढ़ी जिला नियोजनालय के संयुक्त रूप से 10 अगस्त से रोजगार मेला का आयोजन करने वाला है. इसमें बिहार सरकारी की ओर से प्रदेश की और बाहर की कई कंपनियां बुलाई गई हैं, जो बिहार के प्रतिभाशाली युवाओं को नौकरी देंगी. जिले के बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने के लिए 'जी4एस मिलेनियम स्किल एसेसर' नामक कंपनी के द्वारा कैंप लगाया जा रहा है. दो पदों पर बहाली होनी है. एक है सुरक्षा गार्ड और दूसरा पद सुपरवाइजर का है.

गार्ड के 1000 पद पर, तो सुपरवाइजर के 50 पद पर बहाली होनी है, जिसके लिए कैंप में योग्य युवकों का चयन किया जाएगा. इस संभावित बहाली की खबर से जिले के हजारों बेरोजगारों में खुशी व्याप्त है. जिला नियोजन पदाधिकारी नंद किशोर साह ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि जिले के शिक्षित बेरोजगार युवकों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है. इच्छुक बेरोजगार युवक बायोडाटा, शैक्षणिक प्रमाण- पत्र, आधार कार्ड, दो पासपोर्ट साइज फोटो, पैन कार्ड, बैंक अकाउंट, कोविड सर्टिफिकेट एवं जिला नियोजन कार्यालय के निबंधन की छायाप्रति के साथ निर्धारित तिथि को सुबह 11.00 बजे से शाम 4.00 बजे तक जॉब कैंप में हिस्सा लेकर इसका लाभ उठा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- कॉरपोरेट जॉब छोड़ जलकुंभी से शुरू किया ये काम, अब दूसरों को दे रहे हैं नौकरी

नंदकिशोर साह ने बताया कि सुपरवाइजर के लिए अभ्यर्थी को स्नातक उत्तीर्ण और अनुभव होना जरुरी है. सुरक्षा गार्ड के लिए 10वीं पास होना चाहिए. दोनों पदों के लिए उम्र सीमा 18-40 वर्ष है. कंपनी के हवाले से उक्त पदाधिकारी ने बताया कि दोनों पदों के लिए वेतन आकर्षक है. सुपरवाइजर के लिए 19,500 से 24,500 और गार्ड के लिए वेतन 14 हजार रुपये से 22 हजार रुपये तक होगा. उन्होंने कहा कि पूरे जिले में 10 से 31 अगस्त तक कैंप लगाकर उक्त कंपनी द्वारा 1050 पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है. नियोजन पदाधिकारी ने बताया कि प्रथम दिन यानी 10 अगस्त को संयुक्त श्रम भवन में ही कंपनी का कैंप लगेगा.

Trending news