दरभंगा एयरपोर्ट की सफलता पर शुरू हुआ सेल्फी कंपीटिशन, आप भी जीत सकते हैं इनाम, जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1808289

दरभंगा एयरपोर्ट की सफलता पर शुरू हुआ सेल्फी कंपीटिशन, आप भी जीत सकते हैं इनाम, जानें पूरी डिटेल

  केंद्र सरकार की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी उड़ान योजना के तहत शुरू हुई हवाई सेवा के सफलता के बाद दरभंगा एयरपोर्ट पर 31 जुलाई से लेकर 5 अगस्त तक एविएशन कल्चर सिक्योरिटी वीक मनाया जा रहा है. जिसमे अलग-अलग तरह के कार्यक्रम द्वारा चलाया जा रहा है.

 (फाइल फोटो)

दरभंगा:  केंद्र सरकार की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी उड़ान योजना के तहत शुरू हुई हवाई सेवा के सफलता के बाद दरभंगा एयरपोर्ट पर 31 जुलाई से लेकर 5 अगस्त तक एविएशन कल्चर सिक्योरिटी वीक मनाया जा रहा है. जिसमे अलग-अलग तरह के कार्यक्रम द्वारा चलाया जा रहा है. पहले दिन शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया, वही दूसरे दिन क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया.

एविएशन कल्चर सिक्योरिटी वीक को लोकप्रिय बनाने के लिए एक स्पेशल सेल्फी प्रोग्राम का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसमें बेस्ट सेल्फी वालों चयनित लोगो को प्राइज मिलेगा. आप सेल्फी लीजिये और दरभगा एयरपोर्ट सिक्योरिटी ऑफिसर के मोबाईल नंबर 8617215278 पर भेज दीजिये. फिर ऑफिसर आपके सेल्फी को कलेक्ट करके बीसीएस पटना को भेजेगी. फिर वहां से सीएसक्यू भेजा जाएगा फिर वहां से जो बेस्ट सेल्फी होगा. उसको लोकल एयरपोर्ट और सीएचक्यू लेवल पर इनाम मिलेगा.

इस सिक्योरिटी की सजगता प्रोग्राम में स्पाइस जेट और इंडिगो की प्रतिभागिता रही और फिर यात्रियों को और एयरपोर्ट पर काम करने वाले कर्मचारियों को एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा वीडियो दिखाकर सिक्योरिटी के बारे में जागरूकता फैलाने का भी काम चल रहा है. जिसके तहत यात्री सिक्योरिटी के इंप्रूवमेंट के बारे में एयरपोर्ट अथॉरिटी के माध्यम से समझ सकते है और सजेस्ट कर सकते हैं.

वहीं, दरभंगा एयरपोर्ट के सीएसओ सुभाष कुमार पासवान ने बताया कि एयरपोर्ट सुरक्षा सप्ताह सभी एयरपोर्ट पर आयोजित की जाती है. अभी फिलहाल दरभंगा एयरपोर्ट पर की जा रही है. इसके तहत लोगों के अंदर सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैलाने का काम किया जा रहा है. जिससे एयरपोर्ट पर ही नहीं, लोग घरों में भी इसको लेकर जागरूक रहें. कैसे सुरक्षा व्यवस्था लागू की जाए और इसके लिए हम प्राइस का भी डिस्ट्रीब्यूशन करेंगे. लोग हमें एयरपोर्ट के साथ सेल्फी लेते हुए सिक्योरिटी भेज सकते हैं. उसमें से जो भी सेल्फी सेलेक्ट की जाएगी, उन्हें कुछ न कुछ प्राइस दिया जाएगा. प्राइज वाले सवाल पर क्या दिया जाएगा. 

इस पर उन्होंने कहा कि यह अभी तय नहीं हुआ है. लेकिन कुछ ना कुछ प्राइज लोगों को दिया जाएगा. यह सिर्फ दरभंगा एयरपोर्ट के लेवल पर ही नहीं दिया जायेगा. बल्कि, यहां से सेल्फी पटना बीसीएस को भेजेंगे. फिर वहां से वह सीएसकीयू को भेजेंगे.

बताते चलें कि केंद्र सरकार की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना, उड़ान के तहत देश के सभी कोनों में हवाई कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए एक बड़ा कदम साबित हुई है. उड़ान योजना के तहत दरभंगा हवाई अड्डा 8 नवंबर, 2020 से अपनी शुरुआत के बाद से ही एक सफल हवाई अड्डे के रूप में उभरा है. उड़ान क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना के तहत दरभंगा हवाई अड्डा देश के शीर्ष हवाई अड्डों में से एक है.

Trending news