Bihar News:दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई किराया कम करने का मंत्री जी का प्रयास लाया रंग, किराए में कटौती से मंत्री जी खुश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1941886

Bihar News:दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई किराया कम करने का मंत्री जी का प्रयास लाया रंग, किराए में कटौती से मंत्री जी खुश

Bihar News: बिहार सरकार के जल संसाधन और सूचना व जनसंपर्क मंत्री सह सुपौल के प्रभारी मंत्री संजय कुमार झा नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति प्रमाण पत्र सौंपने पहुंचे तो काफी खुश नजर आ रहे थे. दरअसल उनके खुशी की वजह भी अलग थी.

फाइल फोटो

दरभंगा: Bihar News: बिहार सरकार के जल संसाधन और सूचना व जनसंपर्क मंत्री सह सुपौल के प्रभारी मंत्री संजय कुमार झा नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति प्रमाण पत्र सौंपने पहुंचे तो काफी खुश नजर आ रहे थे. दरअसल उनके खुशी की वजह भी अलग थी. वह लगातार दरभंगा हवाई अड्डे से उड़ान भरने वाले हवाई जहाज के यात्री किराए में कटौती की मांग कर रहे थे जिसे केंद्र सरकार की तरफ से स्वीकार कर लिया गया था. 

ऐसे में कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि दरभंगा हवाई अड्डे का विकास कार्य उड़ान योजना के तहत शुरू हुआ था. तब केंद्र सरकार ने कहा था कि यह योजना हवाई चप्पल पहनने वाले लोगों को भी एरोप्लेन की सुविधा मुहैया करवाएगी. बावजूद दरभंगा हवाई अड्डा से यात्रा किराया काफी अधिक था. सरकार ने किराया कम कर बेहतर निर्णय लिया है. हालांकि इसकी मांग वो लंबे समय से करते रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार में नौकरियों की बहार, हो जाइए फिर से तैयार, शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन कल से

संजय झा ने इस दौरान कहा कि ये जो दरभंगा एयरपोर्ट है यह उड़ान स्कीम का एयरपोर्ट है. कहा जाता है कि इसमें हवाई चप्पल वाला आदमी भी हवाई जहाज से सफर करेगा. इस एयरपोर्ट से सिर्फ दरभंगा से नहीं बल्कि कोसी और मिथिलांचल के लोग हवाई जहाज से आते जाते हैं. हमने लगातार टिकट का रेट कम करने की मांग उठाया. खुशी की बात है मालुम हुआ है की टिकट का रेट कम किया गया है.

दरअसल आज मंत्री संजय झा सुपौल के गांधी मैदान पहुंचे जहां उन्होंने बीपीएससी परीक्षा पास शिक्षकों के बीच नियुक्ति पत्र वितरित किया. इस मौके पर मीडिया के सवाल पर उन्होंने कहा कि दरभंगा से हवाई जहाज के किराए में हुई कमी पर उन्हें खुशी है. साथ ही उन्होंने कहा की वे यह भी आग्रह करते हैं कि बिहार सरकार जमीन एक्वायर करके दरभंगा एयरपोर्ट के विकास के लिए दे चुकी है. उसपर भी जल्द कार्य होना चाहिए.  कहा आज भी वहां पर प्लास्टिक का कुर्सी है इस दिशा में कार्य होना चाहिए. 

Trending news