Samastipur News : BDO पर लगा सरकारी राशि गबन और भ्रष्टाचार का आरोप, जांच में जुटा विभाग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2264637

Samastipur News : BDO पर लगा सरकारी राशि गबन और भ्रष्टाचार का आरोप, जांच में जुटा विभाग

Bihar News: इस मामले के संबंध में मोरवा बीडीओ संजय कुमार सिन्हा का बताना है कि एक संवेदक पंचायत सचिव पर विभिन्न योजनाओं में कुछ लोगों की मिलीभगत से लाखों की अवैध निकासी करने की शिकायत मिली थी. इतना ही नहीं संवेदक द्वारा कई योजनाओं के नाम पर 53 लाख रुपये की निकासी के प्रयास में था.

Samastipur News : BDO पर लगा सरकारी राशि गबन और भ्रष्टाचार का आरोप, जांच में जुटा विभाग

समस्तीपुर : समस्तीपुर के मोरवा प्रखंड में कार्यरत प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय कुमार सिन्हा पर सरकारी योजनाओं में राशि गबन और भ्रष्टाचार को लेकर न्यायालय के आदेश पर ताजपुर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. बीडीओ पर कर्मचारी आवास योजना के जीर्णोद्धार में धांधली बरतने, प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी और सरकारी पद पर रहते हुए सरकारी राशि गबन करने का आरोप लगाया गया है.

बता दें कि यह प्राथमिकी मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के मोरवा डीह गांव के विजय कुमार झा के द्वारा उनके विरुद्ध न्यायालय में दायर किये गये अभियोग पत्र के आलोक में किया गया है. इस संबंध में परिवादी विजय कुमार झा का बताना है कि मोरवा प्रखंड कार्यालय में भ्रष्टाचार व्याप्त है. इसको लेकर 2 जनवरी 2023 को मोरवा प्रखंड में कर्मचारी आवास संख्या 8 एवं 9 के जीर्णोद्धार में धांधली बरते जाने और प्रखंड में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार व्याप्त रहने की शिकायत की थी, लेकिन बीडीओ एवं उनके विभागीय सहयोगियों द्वारा कार्रवाई करने के बजाय विभाग एवं वरीय अधिकारियों को बरगलाया गया. प्रखंड विकास पदाधिकारी ने सरकारी पद पर रहते हुए सरकारी राशि का दुरुपयोग किया. साथ ही अभिलेख के साथ भी छेड़छाड़ किया. जिसकी लेकर उनके द्वारा न्यायालय में अभियोग पत्र दायर किया गया है.

वहीं इस मामले के संबंध में मोरवा बीडीओ संजय कुमार सिन्हा का बताना है कि एक संवेदक पंचायत सचिव पर विभिन्न योजनाओं में कुछ लोगों की मिलीभगत से लाखों की अवैध निकासी करने की शिकायत मिली थी. इतना ही नहीं संवेदक द्वारा कई योजनाओं के नाम पर 53 लाख रुपये की निकासी के प्रयास में था. पूर्व में की गयी निकासी का बिना स्पष्टीकरण दिये बगैर निकासी पर रोक लगा दी गई है. जिस कारण कुछ लोगों ने प्रखंड मुख्यालय में पूर्ण हो चुके भवन निर्माण में गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं करने सहित अन्य निराधार आरोप लगा कर प्राथमिकी दर्ज कराई है.

इनपुट- संजीव नैपुरी

ये भी पढ़िए- Bhagalpur News: आश्रम वाले बाबा ने 7 साल की बच्ची से किया दुष्कर्म का प्रयास, जांच में जुटी पुलिस

 

Trending news