नाना-नानी की अंतिम इच्छा के लिए नाती बना श्रवण कुमार, बहंगी पर लेकर पहुंचा बाबा दरबार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1783270

नाना-नानी की अंतिम इच्छा के लिए नाती बना श्रवण कुमार, बहंगी पर लेकर पहुंचा बाबा दरबार

Sawan 2023: सावन महीने में सुल्तानगंज से लेकर देवघर तक का रास्ता कांवड़ियों से भरा हुआ. रास्ते में कई अलग- अलग तरह के कांवरिये कांवड़ लेकर बाबा धाम जाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

नाना-नानी की अंतिम इच्छा के लिए नाती बना श्रवण कुमार, बहंगी पर लेकर पहुंचा बाबा दरबार

समस्तीपुर: Sawan 2023: सावन महीने में सुल्तानगंज से लेकर देवघर तक का रास्ता कांवड़ियों से भरा हुआ. रास्ते में कई अलग- अलग तरह के कांवरिये कांवड़ लेकर बाबा धाम जाते हुए दिखाई दे रहे हैं. लेकिन आज हम आपको बाबा के एक ऐसे भक्त के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने नाना नानी की अंतिम इच्छा पूरी करने करने के लिए उन्हें बाबा धाम लेकर जा रहे हैं. समस्तीपुर में 99 वर्षीय नाना और 96 वर्षीय नानी की अंतिम इच्छा की पूर्ति के लिए उनके नाती और दामाद दोनों श्रवण कुमार बन गए.

बाप बेटे की जोड़ी ने बुजुर्ग दंपती की इच्छा की पूर्ति के लिए बहंगी बनाकर दोनों को कंधे पर लेकर बेगूसराय के बछबारा के झमटिया घाट से यात्रा शुरू की. वहीं सावन की दूसरी सोमवारी पर समस्तीपुर शहर के थानेश्वर स्थान मंदिर में जलाभिषेक किया. इसके लिए बुजुर्ग दंपती नाती और दामाद ने शनिवार दोपहर से यात्रा शुरू की थी. जिसके बाद रविवार रात 10.30 बजे सभी विशनपुर पहुंच गए थे. बुजुर्ग दंपति ने सोमवार तड़के जलाभिषेक किया.

दरअसल मुजफ्फरपुर जिले के पीपरी थाना क्षेत्र में रहने वाले लखन साह (99) और बनारसी देवी (96) ने दामाद महेश्वर साह और नाती धर्मेंद्र कुमार साह को अंतिम इच्छा बताई सावन में सोमवारी पर जलाभिषेक करना चाहते हैं. बुजुर्ग दंपत्ति की इच्छा थी कि वो कांवर लेकर बाबा पर जलाभिषेक करें, लेकिन शरीर से लाचार होने के कारण दोनों बेबस दिखे. इसके बाद दामाद और नाती ने दोनों के लिए बहंगी बनाया और शनिवार दोपहर से यात्रा शुरू कर की. इस दौरान परिवार के लोग भी उनके सहयोगी बनकर  यात्रा में शामिल हो गए. इस यात्रा के सहभागी मणिकांत कुमार, राजू कुमार, राजा कुमार, दीपक कुमार,  रोहित कुमार, शुभम कुमार, राहुल कुमार, शिवम् कुमार, काजल कुमारी समेत 14 लोग बने.

ये भी पढ़ें- Malmas Mela 2023: राजगीर में मलमास मेला की तैयारी पूरी, 33 कोटि देवी-देवता करेंगे प्रवास, 5000 क्षमता वाली टेंट सिटी बनी

Trending news