Ranchi News: नौकरी से निकाले जाने पर कोल मजदूरों ने मुख्य सड़क को किया जाम, ठेकेदार पर लगाया ये आरोप
Advertisement

Ranchi News: नौकरी से निकाले जाने पर कोल मजदूरों ने मुख्य सड़क को किया जाम, ठेकेदार पर लगाया ये आरोप

Ranchi News In Hindi: सीसीएल मुख्यालय दरभंगा हाउस के मुख्य द्वार पर कोल मजदूरों ने जमकर बवाल काटा है.  इस दौरान मजदूरों ने सड़क पर जाम लगा दिया. मजदूर किसी को भी आने नहीं दे रहे हैं.

 कोल मजदूरों ने मुख्य सड़क को किया जाम

Ranchi: Ranchi News In Hindi: सीसीएल मुख्यालय दरभंगा हाउस के मुख्य द्वार पर कोल मजदूरों ने जमकर बवाल काटा है.  इस दौरान मजदूरों ने सड़क पर जाम लगा दिया. मजदूर किसी को भी आने नहीं दे रहे हैं. मजदूरों का आरोप है कि वो 14- 15 सालों से लगातार संविदा पर कार्यरत थे, लेकिन ठेकेदार बदलने के बाद अब उन्हें काम से निकाला जा रहा है. 

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल, यहां पर 200 से ज्यादा मजदूर काम करते हैं. यहां उन्हें ये काम ठेकेदार के माध्यम से मिलता था. ठेकेदार बदलने के बाद भी पुराने मजदूरों को लगातार काम मिलता रहता था. लेकिन नए नियम के तहत ठेका किसी नए ठेकेदार को मिल गया. ठेकेदार ने कम पैसों पर नए मजदूरों को रख लिया, जिस वजह से लगभग 200 मजदूर पर रोजगार का संकट आ गया है

मजदूरों का कहना है कि वैश्विक महामारी के दौरान भी उन्होंने पैदल चलकर कार्यस्थल पर पहुंचकर काम किया. कई बार ऐसे मौके आए, जब उनके साथियों को काम के दौरान घायल होना पड़ा. कई लोगो ने काम में अपनी जान तक गवां दी, अब नए नियम के तहत उन्हें काम से हटाया जा रहा है. इस पर अधिकारी भी चुप्पी साधे हुए हैं. जबकि उनका हमेशा से आश्वासन रहा है कि ठेकेदार भले कोई भी आ जाए उनके काम पर कोई असर नहीं पड़ेगा. 

अब मजदूरों का आक्रोश साफ नजर आ रहा है. उन्होंने मुख्य द्वार को जाम कर दिया है. कई महिला मजदूर सड़क पर भी सोती हुई नजर आए और आने जाने वालों से आग्रह कर रहे हैं कि इस विरोध में वह अपना समर्थन दें.  इसको लेकर हालांकि सीसीएल मुख्यालय की तरफ से कोई भी बयान नहीं आया है.

Trending news