Begusarai News: एबीवीपी ने कहा- तीन दशक तक बिहार पर राज कर रहे हैं नीतीश और लालू, शिक्षा व्यवस्था पर खोल रही पोल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1758020

Begusarai News: एबीवीपी ने कहा- तीन दशक तक बिहार पर राज कर रहे हैं नीतीश और लालू, शिक्षा व्यवस्था पर खोल रही पोल

Begusarai News:  केंद्र सरकार द्वारा लागू नई शिक्षा नीति को जब राजभवन के द्वारा बिहार के विश्वविद्यालयों एवं छात्र छात्राओं के हितार्थ लागू करने का प्रयास किया जा रहा है तो नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री एवं शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के द्वारा यह दलील दी जा रही है.

Begusarai News: एबीवीपी ने कहा- तीन दशक तक बिहार पर राज कर रहे हैं नीतीश और लालू, शिक्षा व्यवस्था पर खोल रही पोल

बेगूसराय: बेगूसराय में आज एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने जीडी कॉलेज प्रांगण में बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला जलाकर जमकर विरोध जताया. इस दौरान आंदोलनकारियों ने कहा कि चाचा भतीजा शर्म करो, कुर्सी कुमार इस्तीफा दो , शिक्षा मंत्री मुर्दाबाद , बिहार सरकार मुर्दाबाद के नारे के साथ विद्यार्थी परिषद के 25 कार्यकर्ता जी डी कॉलेज परिसर में पुतला दहन किए. कार्यक्रम का नेतृत्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आदित्य राज ने किया.

इस अवसर पर एबीवीपी के विभाग संयोजक सोनू सरकार और जिला संयोजक पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि तीन दशक तक बिहार के मुखिया रहे लालू और नीतीश परिवार आज यह मान रही है कि उन्होंने 3 दशक में शिक्षा व्यवस्था को गर्त में धकेल दिया. केंद्र सरकार द्वारा लागू नई शिक्षा नीति को जब राजभवन के द्वारा बिहार के विश्वविद्यालयों एवं छात्र छात्राओं के हितार्थ लागू करने का प्रयास किया जा रहा है तो नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री एवं शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के द्वारा यह दलील दी जा रही है कि हमारे पास वर्ग, पुस्तकालय , लैब , बेंच कुर्सी , टेबल एवं शिक्षक नहीं हैं. इसलिए हम यह लागू नहीं कर सकते है.  हम केवल डिग्री बांटने की दुकान ही चलाते रहेंगे. इन्होंने कहा कि बिहार के युवा अशिक्षित रहें और हमें अपना मुखिया मानते रहें. साथ ही कहा कि विद्यार्थी परिषद अब आर पार की लड़ाई लड़ रही है. यदि नई शिक्षा नीति लागू करने में बिहार सरकार व्यवधान उत्पन्न करेगी तो हम मुख्यमंत्री आवास को घेरने का काम करेंगे.

प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आदित्य राज एवं राष्ट्रीय कला मंच के जिला संयोजक राहुल कुमार ने कहा कि आज जिस प्रकार बिहार के छात्र-छात्रा यहां से बाहर जाने के बाद प्रत्येक कदम पर हास्य के पात्र बनते हैं उसके लिए एकमात्र बिहार के सत्ता लोलुप नीतीश कुमार और लालू यादव का परिवार है. क्योंकि इन्होंने बिहार के युवाओं को अशिक्षित करने का ठेका ले रखा है. कार्यालय मंत्री अजीत कुमार एवं कोषाध्यक्ष विवेक कुमार ने कहा कि आज जिस प्रकार बिहार सरकार ने स्थानीय निवासियों को धोखा देने का काम किया है इससे बिहार के युवा हतोत्साहित हैं. बिहार के मेधा को यहां के शिक्षा मंत्री के द्वारा नीचा दिखाया जा रहा है. हमारे विकास के सारे दरवाजे बंद किए जा रहे हैं. 
प्रधानमंत्री बनने के दिवास्वप्न में नीतीश कुमार बिहारी युवा विरोधी निर्णय ले रहे हैं. इस अवसर पर एबीवीपी कार्यकर्ता आदर्श कुमार ,पिंटू कुमार, सूरज कुमार, गुलशन कुमार ,रोहित गौरव ,शुभम, आनंद , राहुल गोविंद सहित कई कार्यकर्ता कार्डबोर्ड लेकर महाविद्यालय परिसर को नारों से गुंजायमान कर रहे थे. अंत में प्रजातंत्र स्मारक के समक्ष पुतला दहन किया गया.

इनपुट- जितेंद्र चौधरी

ये भी पढ़िए- अजब सा इश्क: 4 बच्चों की मां 6 बच्चों के बाप के साथ फरार

 

Trending news