Bihar: सुपौल में डॉक्टर पिटाई मामले में चिकित्सकों ने वापस ली हड़ताल, 48 घंटे ठप्प रही सेवा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1771524

Bihar: सुपौल में डॉक्टर पिटाई मामले में चिकित्सकों ने वापस ली हड़ताल, 48 घंटे ठप्प रही सेवा

डॉक्टरों ने अपनी तीन सूत्री मांगों को पूरा करने के लिए प्रशासन को 48 घंटों का समय दिया है. डॉक्टरों का कहना है कि यदि उनकी मांगें तय समय सीमा में पूरी नहीं हुई तो पूर्ण रूप से कार्य बहिष्कार किया जाएगा.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Supaul News: बिहार के सुपौल जिले के निर्मली अनुमंडल अस्पताल से डॉक्टर की पिटाई मामले में डॉक्टरों ने अगले 48 घंटे के लिए अपना हड़ताल वापस ले लिया है. हालांकि, डॉक्टरों ने अपनी तीन सूत्री मांगों को पूरा करने के लिए प्रशासन को सिर्फ 48 घंटों का समय दिया है. डॉक्टरों का कहना है कि यदि उनकी मांगें तय समय सीमा में पूरी नहीं हुई तो पूर्ण रूप से कार्य बहिष्कार किया जाएगा. सुपौल जिले के सिविल सर्जन डॉ मिहिर कुमार वर्मा ने डॉक्टर पिटाई प्रकरण की निंदा की. 

 

उन्होंने बताया कि इस मामले में हंगामा करने वाले परिजनों के खिलाफ निर्मली थाने में निर्मली अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक के आवेदन पर निर्मली थाने में तीन नामजद अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाया गया है. बता दें कि शुक्रवार को ही सर्पदंश के शिकार एक मरीज को उपचार के लिए अनुमंडलीय अस्पताल निर्मली लाया गया था. जहां मरीज को प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया गया. लेकिन कुछ देर बाद मरीज के परिजन डॉक्टर पर लापरवाही बरतने और ससमय एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया. 

ये भी पढ़ें- नाबालिग लड़की को शराब पिलाकर सामूहिक दुष्कर्म, खेत में घंटों पड़ी रही पीड़िता

इस दौरान इमरजेंसी वार्ड में मौजूद डॉक्टर नरेश कुमार हिमकर के साथ मारपीट की गई और उन्हें अगवा भी कर लिया गया. सदर अस्पताल पहुंचने पर बुजुर्ग मरीज की मौत हो गई और परिजनों ने यहां भी बवाल मचाया. इस बीच सदर अस्पताल से डॉ नरेश कुमार हिमकर किसी प्रकार वहां से निकल गए. जिसके बाद शनिवार (8 जुलाई) को घटना के विरोध में निर्मली अनुमंडलीय अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर चले गए और ओपीडी सेवा बंद रखी. साथ ही डॉक्टर को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग किया गया था.

ये भी पढ़ें- इंजीनियर को पीट-पीटकर मार डाला, पहचान छिपाने के लिए कुचल दिया चेहरा

इस हड़ताल की सूचना पर सिविल सर्जन डॉ मिहिर कुमार वर्मा निर्मली पहुंचे. जहां उन्होंने डॉक्टरों से बातचीत कर कार्रवाई के लिए प्रशासन को कुछ वक्त देने का आग्रह किया. जिले के सिविल सर्जन डॉक्टर मिहिर कुमार वर्मा के आग्रह पर डॉक्टरों ने 24 घंटे में ही अपना हड़ताल वापस ले लिया है. उधर डॉक्टरों ने 48 घंटे के अंदर मारपीट करने वाले लोगों की गिरफ्तारी के साथ ही निर्मली अनुमंडलीय अस्पताल परिसर में पुलिस चौकी की मांग की. साथ ही अनुमंडलीय अस्पताल निर्मली के उपाधीक्षक डॉ शैलेंद्र कुमार ने निर्मली थाने में घटना की लिखित शिकायत दर्ज कराई है. जिसमें तीन नामजद सहित अन्य अज्ञात के विरुद्ध कार्रवाई का अनुरोध किया गया है.

रिपोर्ट- मोहन प्रकाश

Trending news