Bihar Crime: बिहार में शुक्रवार पर शनि की महादशा, खूनखराबा वाली खबरों से पुलिस हलकान, लोगों में त्राहिमाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1830586

Bihar Crime: बिहार में शुक्रवार पर शनि की महादशा, खूनखराबा वाली खबरों से पुलिस हलकान, लोगों में त्राहिमाम

Bihar Crime: बिहार में शुक्रवार को सुबह अररिया में एक पत्रकार के घर में घुसकर बदमाशों ने जिस तरह मौत के घाट उतार दिया, उससे राज्य की कानून व्यवस्था पर तमाम सवाल खड़े हो गए हैं. इससे पहले मवेशी तस्करों ने एक दरोगा को मार डाला था. 

बिहार में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ा है.

Bihar Crime: बिहार में शुक्रवार पर शनि की महादशा हावी रही. खूनखराब वाली खबरों ने लोगों को जहां हलकान कर दिया, वहीं पुलिस प्रशासन को परेशान कर दिया. शुक्रवार सुबह ही खबर आई कि अररिया जिले के रानीगंज में एक पत्रकार की हत्या इसलिए कर दी गई कि वह अपने भाई के मर्डर में इकलौता गवाह था. दूसरी ओर, बेगुसराय में एक सरपंच के घर के बाहर फायरिंग की गई, जिससे पूरे इलाके में दहशत का माहौल कायम रहा. वहीं, समस्तीपुर के अमसौर गांव में बदमाशों ने एक बुजुर्ग को पीट-पीटकर मार डाला और उसके शरीर पर एसिड डाल दिया. दूसरी ओर, वैशाली के बिदुपुर के राजासन में शराब पीने से मना करने पर शराबियों ने शराब की बोतल से बुजुर्ग का सिर फोड़ दिया. पूर्वी चम्पारण से खबर है कि मोतिहारी में एक युवक को घर से बुलाकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है. पुपरी प्रखंड के रामनगर बेदौल पंचायत के बेदौल गांव में 24 घंटे में संदिग्ध हालात में 4 लोगों की मौत हो गई. आइए, एक-एक घटना से आपको रू-ब-रू करवाते हैं. 

अररिया में पत्रकार की हत्या से सहमा प्रदेश

शुक्रवार सुबह-सुबह अररिया के रानीगंज में एक दैनिक अखबार के पत्रकार की घर में घुसकर हत्या कर दी गई. बाइक से आए बदमाशों ने पत्रकार विमल यादव को घर में घुसकर गोली मार दी और भाग गए. विमल की मौके पर मौत हो गई. रानीगंज बाजार में ही दो दिन पहले दुकान में घुसकर अपराधियों ने एक व्यवसायी को गोली मार दी थी. पुलिस ने विमल हत्याकांड को उनके भाई गब्बू हत्याकांड से जोड़ा है. बताया जा रहा है कि विमल अपने भाई की हत्या में इकलौते गवाह थे और हो सकता है कि इसी वजह से उन्हें मौत के घाट उतार दिया गया. 

विमल की हत्या को लेकर बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने ज़ी मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, नीतीश कुमार शायद भूल गए होंगे कि अपराध क्या होता है. नीतीश कुमार को वीडियो फुटेज दिखाए जाने की जरूरत है कि आखिर आपराधिक घटनाएं किसे कहते हैं. सम्राट चौधरी ने कहा, बिहार में आम आदमी, पुलिसकर्मी और पत्रकार सरेआम मारे जा रहे हैं और मुख्यमंत्री राजनीति कर रहे हैं. 

वहीं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा, मुख्यमंत्री थके, हारे और निराश हताश हैं. जंगलराज का पुरोधा गुंडाराज स्थापित करने के संकल्प के साथ आया है. अब अपराध का आंकड़ा घटेगा नहीं, हज़ारों लोगों को गोलियों का शिकार होना पड़ रहा है. पुलिस, पत्रकार के साथ आम लोगों को भी गोली मारी जा रही है. लोजपा (रामविलास) सुप्रीमो चिराग पासवान ने कहा, ये लोग पुलिस को सुरक्षित नहीं रख पा रहे, पत्रकारों को सुरक्षित नहीं रख पा रहे हैं तो आम बिहारी को कैसे सुरक्षित कैसे रख पाएंगे.

उधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, पत्रकार की हत्या दुखद है. जैसे जानकारी मिली, हमने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जल्द से जल्द मामले की जांच करें. 

बेगुसराय में बदमाशों ने दी पुलिस को खुली चुनौती

बेगूसराय में एक बार फिर अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए बड़ी घटना को अंजाम दिया है. अपराधियों ने तेघड़ा थाना क्षेत्र के धनकोल पंचायत के सरपंच मीना देवी के घर के सामने जमकर गोलीबारी की. गनीमत रही कि उक्त घटना में सरपंच मीना देवी एवं उनके पति सुबोध राय बाल—बाल बच गए. तकरीबन 6 माह पूर्व मीना देवी एवं सुबोध राय के पुत्र की भी हत्या कर दी गई थी. पीड़ित पक्ष का कहना है कि उन लोगों को मोबाइल पर अपराधियों द्वारा लगातार मुकदमा वापस लेने की धमकी दी जा रही थी, लेकिन सरपंच मीना देवी एवं उनके पति सुबोध राय ने कंप्रोमाइज करने से इनकार कर दिया था. माना जा रहा है कि इसी को लेकर इस घटना को अंजाम दिया गया है. अपराधियों की करतूत सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है. 

समस्तीपुर में बुजुर्ग को पीट-पीटकर मार डाला

समस्तीपुर के खानपुर थाना क्षेत्र के अमसौर गांव में बदमाशों ने एक बुजुर्ग की पीट-पीट कर हत्या कर दी. यही नहीं बुजुर्ग के शरीर पर एसिड भी डाल दिया. नत्थूद्वार जाने वाली सड़क के किनारे से शव बरामद किया गया है. शव मिलने की सूचना पर इलाके में सनसनी फैल गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. बुजुर्ग की पहचान खानपुर थाना क्षेत्र के नत्थूद्वार गांव के वार्ड चार के 65 वर्षीय उपेंद्र महतो के रूप में हुई है. माना जा रहा है कि हत्या के बाद पहचान उजागर न हो पाए, इसके लिए शरीर पर एसिड डाला गया. परिजन का कहना है कि मृतक उपेंद्र महतो खेत से पशु के लिए चारा लेने गए थे. काफी समय बाद जब वो घर नही लौटे तब परिजनों ने खोजबीन शुरू की. इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि सड़क के किनारे किसी अधेड़ व्यक्ति का शव पड़ा है. परिजन वहां पहुचे तो उन्हें मृत देखकर हलकान हो गए. आरोप है कि पहले से रास्ते को लेकर विवाद चल रहा था, जिसके चलते वारदात को अंजाम दिया गया है. 

वैशाली में शराब पीने से मना किया तो बोतल से बुजुर्ग का सिर फोड़ा 

बिहार में शराब पर पाबंदी है, लेकिन काहे की पाबंदी. पूरे बिहार में आपको कही भी शराब मिल जाएगी. एक बुजुर्ग ने शराब पीने से मना किया तो कुछ मनचलों ने शराब की बोतल बुजुर्ग के सिर में दे मारा. मामला वैशाली जिले के बिदुपुर थानाक्षेत्र के राजसन का है. एक बुजुर्ग ने कुछ मनचले लड़कों को घर के पास सार्वजनिक रास्ते पर शराब पीने से और जुआ खेलने से मना किया. बुजुर्ग ने उन मनचलों को बताया कि इस रास्ते से महिलाएं और बच्चे गुजरते हैं, जिससे उन पर शराब और जुए गलत असर पड़ेगा. इसके बाद नशे में धुत मनचलों ने शराब की बोतल बुजुर्ग के सिर पर फोर दी. उसके बाद बुजुर्ग का सिर लहूलुहान हो गया. परिवारवाले बुजुर्ग को सदर अस्पताल, हाजीपुर लेकर गए, जहां इमरजेंसी वार्ड में उनका इलाज हो रहा है. 

मोतिहारी में घर से बुलाकर युवक की हत्या

पूर्वी चंपारण के मोतिहारी में एक युवक को घर से बुलाकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है. घटना पीपरा थाना क्षेत्र के महुअवा गांव की है. वहां एक युवक का शव खेत से बरामद किया गया. बताया जाता है कि युवक चकिया थाना क्षेत्र का रहने वाला था. उसकी पहचान सुमित पांडेय के रूप में की गई है. गुरुवार देर रात को फोन कर उसके एक रिश्तेदार ने बुलाया था. शुक्रवार सुबह युवक का शव खेत से बरामद किया गया. मृतक सुमित पांडेय के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. 

सीमामढ़ी में संदिग्ध हालात में 4 लोगों की मौत 

सीतामढ़ी के पुपरी में संदिग्ध हालात में 4 लोगों की मौत से इलाके में सनसनी मच गई है. पुपरी प्रखंड के रामनगर बेदौल पंचायत के बेदौल गांव में 24 घंटे में संदिग्ध परिस्थिति में चार लोगों की मौत हो गई. हालांकि पुलिस प्रशासन के संज्ञान में अब तक यह मामला नहीं आया है. स्थानीय लोगों में इन मौतों को लेकर तरह-तरह की बातें कही जा रही हैं. सभी मृतक मजदूर थे, ऐसा बताया जा रहा है. कई लोग बीमार भी हैं, जिन्हें सरकारी और निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. बेदौल गांव निवासी राजकिशोर शर्मा, सिंघा मंडल, अनिल कुमार राम और लालू खान की तबियत अचानक बिगड़ गई और कुछ ही घंटों में एक के बाद एक की मौत हो गई. परिवार वालों ने सभी का अंतिम संस्कार भी कर दिया. सीतामढ़ी पुलिस या फिर जिला प्रशासनिक के अधिकारी इस मामले पर कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं. एसपी का कहना है कि इस मामले में अब तक कोई शिकायत नही मिली है. शिकायत आती है तो कार्रवाई करेंगे.

ये भी देखे

Trending news