Jharkhand News: रांची पुलिस ने साइको क्रिमिनल को दबोचा, हत्या, लूट, डकैती के 44 मामले हैं दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2467844

Jharkhand News: रांची पुलिस ने साइको क्रिमिनल को दबोचा, हत्या, लूट, डकैती के 44 मामले हैं दर्ज

Jharkhand News: रांची पुलिस ने एक साइको क्रिमनल को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि उसके उपर हत्या, लूट और अन्य अपराध के कुल 44 मामले दर्ज हैं.

 रांची पुलिस

रांची: रांची पुलिस ने शहर के मोरहाबादी इलाके से साइको क्रिमिनल राजीव रंजन सिंह को गिरफ्तार किया है. उसके खिलाफ रांची जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हत्या, लूट, डकैती, रंगदारी और आर्म्स एक्ट के 44 मामले दर्ज हैं. रांची के एसएसपी चंदन सिन्हा ने गुरुवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक अपराधी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. उन्होंने एक टीम गठित कर कार्रवाई का निर्देश दिया.

टीम ने उसे मोरहाबादी सब्जी बाजार के पास से घेरकर दबोचा. उसके पास से एक लोडेड देशी पिस्टल बरामद किया गया. इसके अलावा दो एंड्रॉयड मोबाइल भी जब्त किया गया है. गिरफ्तार अपराधी की पहचान राजीव रंजन सिंह के रूप में हुई. वह मूलरूप से झारखंड के लोहरदगा जिला अंतर्गत किस्को थाना क्षेत्र का रहने वाला है और इन दिनों शहर की हरमू हाउसिंग कॉलोनी में रह रहा था.

ये भी पढ़ें- Ramayan Amazing Facts: लंका से पहले बिहार में रावण को हरा चुके हैं भगवान राम, वाल्मिकि रामायण में भी है जिक्र

उसके खिलाफ रांची के अलावा राज्य के दूसरे जिलों में भी कई मामले हैं, जिसका ब्योरा जुटाया जा रहा है. 41 वर्षीय राजीव रंजन सिंह ने 16 साल की उम्र में ही अपराध की दुनिया में कदम रखा था. शुरुआत में उसने छोटी-छोटी घटनाओं को अंजाम दिया. जेल से जमानत पर निकलते ही वह तुरंत अपराध की नई घटना को अंजाम देने में जुट जाता था. उसके खिलाफ हत्या, लूट, डकैती की कई वारदातों की तफ्तीश के दौरान पुलिस ने उसे एक साइको क्रिमिनल के तौर पर चिन्हित किया. उसे गिरफ्तार करने वाली टीम में लालपुर के पुलिस इंस्पेक्टर रूपेश कुमार सिंह, सब इंस्पेक्टर सत्यप्रकाश उपाध्याय, पंकज कुमार शर्मा सहित अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे.

इनपुट- आईएएनएस

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news