छपरा में भगवान भी सुरक्षित नहीं! 1000 साल पुरानी राम-जानकी और लक्ष्मण की मूर्ति चोरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2108021

छपरा में भगवान भी सुरक्षित नहीं! 1000 साल पुरानी राम-जानकी और लक्ष्मण की मूर्ति चोरी

Chhapra News: ठाकुरबाड़ी में चोरों ने बीती रात राम जानकी और लक्ष्मण की मूर्ति को चोरी कर लिया. इसका पता तब चला जब सुबह पुजारी पूजा करने ठाकुरबारी पहुंचे. भगवान को नहीं देखकर उन्होंने इसकी सूचना गांव को दी, जिसके बाद सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए.

छपरा में मूर्ति चोरी

Chhapra News: छपरा में भगवान भी सुरक्षित नहीं है! आप सोच रहे होंगे हम ये क्या बोल रहे हैं? अभी तो उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर में प्रभु श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्णा हुई है, फिर ये भगवान भी सुरक्षित नहीं होने का मामला कैसा है. दरअसल, हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि चोरों ने 1000 साल पुरानी राम-जानकी और लक्ष्मण की मूर्ति की चोरी कर ली है. आइए पूरा मामला जानते हैं आखिर क्या है. 
 
पुलिस मामले की जांच पड़ताल में लगी
घटना बनियापुर के ठाकुरबाड़ी की है. ठाकुरबाड़ी में चोरों ने बीती रात राम जानकी और लक्ष्मण की मूर्ति को चोरी कर लिया. इसका पता तब चला जब सुबह पुजारी पूजा करने ठाकुरबारी पहुंचे. भगवान को नहीं देखकर उन्होंने इसकी सूचना गांव को दी, जिसके बाद सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए. लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को भी दी है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में लगी है. 

​यह भी पढ़ें: RJD को शिक्षा मंत्रालय दिया गया, वे उपद्रव मचाने लगे, जानें CM नीतीश की 5 बड़ी बातें

मूर्ति लगभग 1000 साल पुरानी
स्थानीय लोगों ने बताया कि यह मूर्ति लगभग 1000 साल पुरानी है, जो अष्टधातु की मूर्ति है. वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में राम-जानकी और लक्ष्मण की मूर्ति की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. 

यह भी पढ़ें: 'ठाकुर के कुएं में पानी बहुत है, सब को पिलाना है', चेतन का पोस्ट, सियासी पारा हाई

अगर मूर्ति बरामद नहीं हुई, तो अनशन
वहीं, मंदिर के मुख्य पुजारी रामेश्वर दास ने कहा कि 48 घंटे में अगर मूर्ति बरामद नहीं हुई तो अनशन पर बैठकर और अपने प्राण को त्याग देंगे. इधर, ग्रामीण भी मूर्ति चोरी से आक्रोशित है. हालांकि, पुलिस के शासन के बाद ग्रामीण पुलिस की कार्रवाई की प्रतीक्षा कर रहे है. 

रिपोर्ट: राकेश कुमार सिंह 

यह भी पढ़ें: Bihar Floor Test: आरजेडी और बीजेपी के इन विधायकों ने किया 'खेला'

Trending news