Giridih News: 8 मोबाइल...10 ATM...10 सिम...7 पासबुक...न्यूड वीडियो कॉलिंग, ऐसे 4 क्रिमिनल चढ़े पुलिस के हत्थे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1991426

Giridih News: 8 मोबाइल...10 ATM...10 सिम...7 पासबुक...न्यूड वीडियो कॉलिंग, ऐसे 4 क्रिमिनल चढ़े पुलिस के हत्थे

Giridih News: न्यूड वीडियो कॉलिंग कर स्क्रीन शार्ट लेकर ठगी करने वाले चार शातिर साइबर अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे. इनके पास से 8 मोबाइल फोन, 10 एटीएम, 10 सिमकार्ड, 7 पासबुक समेत एक बाइक बरामद हुई है.

चार शातिर साइबर अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे

Giridih News: झारखंड के गिरिडीह जिला में पुलिस ने साइबर क्राइम गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने न्यूड वीडियो कॉलिंग कर उसका स्क्रीनशॉट लेकर लोगों को ब्लैकमेल करने चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. ये अपराधी गर्भवती महिलाओं को मातृत्व राशि का लाभ दिलाने के नाम पर ठगी करते थे. 

गिरफ्तार साइबर अपराधियों में डुमरी थाना क्षेत्र के नावाडीह का रहने वाला पवन कुमार मंडल और कपिल देव मंडल, बिरनी थाना इलाके के राजेंद्रनगर का रहने वाला पंकज वर्मा और जमुआ थाना क्षेत्र के सियाटांड़ का रहने वाला सूरज तिवारी शामिल है. इन चारों के पास से पुलिस ने 8 मोबाइल फोन सेट, 10 एटीएम कार्ड, 10 सिमकार्ड, 7 पासबुक और एक बाइक बरामद किया है. 

ये भी पढ़ें:विधानसभा चुनाव के साइड इफेक्टः क्या अब बिहार में होने वाला है बड़ा खेला?

इसकी जानकारी गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा ने रविवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी. उन्होंने बताया कि लगातार गुप्त सूचना मिल रही थी निमियाघाट, बिरनी, डुमरी और बेंगाबाद के इलाके में कुछ साइबर अपराधी लोगों को ठगी करने का काम कर रहे है. इसी सूचना के बाद साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया और इन चारों थाना क्षेत्र में छापेमारी अभियान चलाया गया. चारों साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. 

ये भी पढ़ें:Election Result 2023: 4 राज्यों के रुझानों पर तेजस्वी यादव ने ये क्या बोल दिया?

छापेमारी अभियान में साइबर थाना प्रभारी अजय कुमार, पुअनि श्याम बाबू राठौर, सरोज मंडल, गौरव कुमार, संजय मुखियार, साकेत वर्मा, जितेंद्र नाथ महतो आदि शामिल थे. एसपी ने बताया की गिरिडीह जिले में किसी भी सूरत में साइबर अपराधियों का मनोबल बढ़ने नहीं दिया जाएगा और जिले से साइबर अपराध को पूरी तरह से खत्म किया जाएगा. बताया की गिरफ्तार साइबर अपराधी लोगों को न्यूड़ वीडियो कॉलिंग कर उसका स्क्रीनशॉट लेकर ओर गर्भवती महिलाओं को फोन कर मातृत्व लाभ राशि दिलाने के नाम पर ठगी करने का काम करता था.

रिपोर्ट: मृणाल सिन्हा

Trending news