Jamtara News: 4 साइबर अपराधी गिरफ्तार, 2 सगे भाई हिस्ट्रीशीटर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2123312

Jamtara News: 4 साइबर अपराधी गिरफ्तार, 2 सगे भाई हिस्ट्रीशीटर

Jamtara News: पुलिस को 11 मोबाइल, 20 सिम कार्ड, 5 एटीएम कार्ड, 3 पासबुक, सात चेकबुक एक पैन कार्ड भी बरामद किया है. साइबर डीएसपी मजहरूल होदा ने बताया कि पकड़े गए साइबर अपराधी लोगों को विभिन्न तरीकों को आजमा कर ठगी का शिकार बनाते थे. जिसमें बिजली बिल जमा नहीं करने पर लाइन काट देने और कैशबैक दिलाने जैसे मैसेज भेज कर लोगों को झांसे में लेते थे और उनके अकाउंट से रुपए गायब कर देते थे. 

4 साइबर अपराधी गिरफ्तार

Jamtara News: जामताड़ा साइबर थाना की पुलिस ने चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है, जिसमें दो साइबर अपराधी गुलजार अंसारी और अफाउल अंसारी सगे भाई हैं. गुलजार अंसारी, सफाउल अंसारी और तजाउल अंसारी तीनों बांकूडीह गांव के रहने वाले है. वहीं, राजकुमार दास मोहली मोहलीडीह गांव के रहने वाले है. चारों को गिरफ्तारी नारायणपुर थाना क्षेत्र से हुई है. 

पुलिस ने इसके पास से 11 मोबाइल, 20 सिम कार्ड, 5 एटीएम कार्ड, 3 पासबुक, सात चेकबुक एक पैन कार्ड भी बरामद किया है. साइबर डीएसपी मजहरूल होदा ने बताया कि पकड़े गए साइबर अपराधी लोगों को विभिन्न तरीकों को आजमा कर ठगी का शिकार बनाते थे. जिसमें बिजली बिल जमा नहीं करने पर लाइन काट देने और कैशबैक दिलाने जैसे मैसेज भेज कर लोगों को झांसे में लेते थे और उनके अकाउंट से रुपए गायब कर देते थे. 

यह भी पढ़ें: Bihar News: बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर हुई गोलीबारी, युवक को लगी गोली

पुलिस को इसकी सूचना मिली तो पुलिस ने दबिश दी और चारों अपराधी पकड़े गए. पकड़े गए दो सगे भाई पूर्व से साइबर क्राइम से जुड़े हुए हैं और उनके खिलाफ साइबर थाने में प्राथमिक की भी दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें: Nawada News: नवादा में पेड़ से झूलता मिला 25 वर्षीय युवक का शव, इलाके में फैली सनसनी

बता दें कि झारखंड के बोकारो में पुलिस ने 17 फरवरी को 10 साइबर ठगी के आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इन सभी पर आरोप है कि बिहार से आकर बोकारो में रह कर साइबर ठगी का काम करते थे. ये लोग पिछले दो सालों से ठगी का काम कर रहे थे. पुलिस ने छापेमारी कर कई समान भी बरामद किया है. वहीं, कुछ दिन पहले भी सेक्टर 12 थाना क्षेत्र में 16 आरोपी पकड़े गए थे. सभी का कनेक्शन बिहार से था.

रिपोर्ट: देवाशीष भारती

Trending news