बिहारशरीफ में एक बार फिर माहौल तनावपूर्ण, धारा 144 के बीच धमाका, जांच जारी
Advertisement

बिहारशरीफ में एक बार फिर माहौल तनावपूर्ण, धारा 144 के बीच धमाका, जांच जारी

बिहार में रामनवमी के जुलूस के दौरान भड़की हिंसा की आग में झूलसे बिहारशरीफ की तपन अभी थोड़ी कम हुई थी कि आज ईद के मौके पर वहां हुए ब्लास्ट नें एक बार फिर से इलाके के माहौल को तनावपूर्ण बना दिया है.

(फाइल फोटो)

नालंदा: बिहार में रामनवमी के जुलूस के दौरान भड़की हिंसा की आग में झूलसे बिहारशरीफ की तपन अभी थोड़ी कम हुई थी कि आज ईद के मौके पर वहां हुए ब्लास्ट नें एक बार फिर से इलाके के माहौल को तनावपूर्ण बना दिया है. नालंदा जिले का बड़ी दरगाह इलाका जो बिहारशरीफ में पड़ता है के पहाड़पुर मोहल्ले में ब्लास्ट के बाद से दहशत का माहौल है. 

बता दें कि इस ब्लास्ट में दो लोगों के घायल होने की सूचना मिल रही है. रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान इसी मोहल्ले में बवाल और फायरिंग हुई थी. जिसमें एक युवक की मौत हो गई थी. साथ ही यहां कई दुकानों और घरों खो आग के हवाले कर दिया गया था. यहां लंबे समय तक इस इलाके में धारा 144 लगाने के साथ इंटरनेट सेवा को भी बंद रखा गया था. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024 Madhubani Seat: मधुबनी सीट पर हुकुमदेव नारायण खिलाते रहे कमल, जातीय जनगणना से अबकी बिगड़ेगा खेल?

अब बताया जा रहा है कि यहां एक घर में बम बनाया जा रहा था जिसके दौरान यह ब्लास्ट हो गया और इसमें दो लोग घायल हो गए. इसके साथ ही सूचना मिल रही है कि इन दोनों घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के बजाए उनके परिजन किसी और गुप्त स्थान पर ले गए हैं जहां उनका इलाज कराया जा रहा है. 

इस घटना की सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल यहां मौके पर पहुंची है और आला अधिकारियों के साथ मामले के जांच की जा रही है. इसके लिए फारेंसिक टीम को भी यहां बुलाया गया है. यहां के स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि घर के भीतर कुछ लोग बम बना रहे थे इसी दौरान धमाका हो गया और यहां अफरातफरी मच गई.  
 
बता दें कि नालंदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृह जिला है और यहां एक बार फिर से स्थिति तनावपूर्ण हो गई है. यहां पिछले 22 दिनों से धारा 144 लागू है. हालाकि पुलिस यह नहीं बता रही है कि यह धमाका शक्तिशाली बम का था या पटाखे का. प्रशासन लोगों से अफवाह फैलाने और अफवाह से बचने की अपील कर रही है. यहां ईद के लिए जुटी भीड़ को भी प्रशासन के द्वारा खाली करा दिया गया है. 

इलाके में 31 मार्च और 1 अप्रैल को हिंसक झड़प के बाद से ही कर्फ्यू लगा दिया गया था, धीरे-धीरे प्रशासन की तरफ से कर्फ्यू हटाकर 144 जारी रखा गया था.  

 

Trending news