Ranchi Police: पुलिस ने रोकी कार तो किया हंगामा, थाने लाए तो वर्दी वालों को पीट दिया, जानें मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2420228

Ranchi Police: पुलिस ने रोकी कार तो किया हंगामा, थाने लाए तो वर्दी वालों को पीट दिया, जानें मामला

Ranchi News: आरोपियों की कार में प्रदेश भाजपा कार्य समिति सदस्य का बोर्ड लगा हुआ था, हालांकि जांच में पाया गया कि उनका किसी भी राजनीतिक दल से संबंध नहीं है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Ranchi Crime News: झारखंड में अपराधियों के हौंसले काफी बढ़े हुए नजर आ रहे हैं. प्रदेश में आम जनता तो क्या अब वर्दी वाले खुद सुरक्षित नहीं हैं. आम लोगों की सुरक्षा का जिम्मा जिन पुलिस वालों के कंधे पर है, जब वह अपने ही थाने में पीटे जाएं तो यह मामला सबको चौंका देगा. दरअसल, यह मामला राजधानी रांची के लालपुर थाने का है. यहां वाहन चेकिंग के दौरान पकड़े गए युवकों ने सड़क से लेकर पुलिस स्टेशन तक जमकर उत्पात मचाया. इतना ही नहीं आरोपियों ने थाने के अंदर पुलिसकर्मियों की धुनाई कर दी. आरोपियों का संबंध बीजेपी से बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि जब पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान प्रदेश भाजपा कार्य समिति सदस्य की बोर्ड लगी कार को रोका तो कार में सवार लोगों ने जमकर हंगामा किया. उन्होंने पुलिसकर्मियों को वर्दी उतरवाने की धमकी दी. इस पर पुलिस उन्हें थाने लेकर आ गई.

आरोपियों ने थाने में पुलिसकर्मियों से मारपीट की. मारपीट करने वाले युवकों की पहचान रवि रंजन लकड़ा और विनोद लकड़ा के रूप में हुई है. इस पूरे मामले को लेकर लालपुर थाने में पदस्थापित एएसआई सुनील मुर्मू के बयान पर दोनों युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है. पुलिस के काम मे बाधा पहुचाने, पुलिस के साथ मारपीट, गाली गलौज के आरोप में एफआईआर दर्ज हुई है. दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. मारपीट का जो वीडियो बना है, उसे भी पुलिस ने सबूत के तौर पर रखा है. पुलिस जांच के बाद यह स्पष्ट हुआ कि दोनों आरोपी किसी राजनीतिक दल से ताल्लुक नहीं रखते. 

ये भी पढ़ें- कब सुधरेंगे खाकी वाले? कैमूर में डायल-112 की पुलिस द्वारा उगाही का Video वायरल

एएसआई सुनील मुर्मू के अनुसार 6 सितंबर की रात 10:00 बजे वे रात्रि गस्ती ड्यूटी में थे. रात के करीब 1:00 बजे एक सफेद रंग की कार काफी तेज और लापरवाही के साथ लालपुर चौक की तरफ जा रही थी, जिसे चेकिंग के क्रम में रोका गया. कार के नंबर प्लेट के ऊपर भाजपा पार्टी के प्रदेश कार्य समिति सदस्य का बोर्ड भी लगा हुआ था. पुलिसकर्मियों के द्वारा जब कर चालक से कागजात मांगे गए, तब वह मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों से अभद्र भाषा में बातचीत करने लगे. अपने आप को राजनीतिक पार्टी का कार्यकर्ता होने का हवाला देकर गाली गलौज और 2 मिनट के अंदर वर्दी उतरने की धमकी देने लगे. इस पर उन्हें थाने लाया गया, जहां उन्होंने पुलिसकर्मियों से मारपीट की. आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news