Jharkhand Crime: पति बना हैवान, पत्नी की हत्या कर गुमशुदगी की रिपोर्ट कराई दर्ज, कुत्ते की वजह से मामला खुला
Advertisement

Jharkhand Crime: पति बना हैवान, पत्नी की हत्या कर गुमशुदगी की रिपोर्ट कराई दर्ज, कुत्ते की वजह से मामला खुला

Jharkhand Crime: रांची में एक शख्स ने पत्नी की हत्या कर लाश को दफना दिया और इसके पांच दिनों के बाद थाने में जाकर उसके लापता होने की रिपोर्ट लिखा दी. एक हफ्ते के बाद एक कुत्ते की वजह से वारदात की पूरी कहानी सामने आ गई और पुलिस ने हत्यारे पति को गिरफ्तार कर लिया.

फाइल फोटो

रांची: Jharkhand Crime: रांची में एक शख्स ने पत्नी की हत्या कर लाश को दफना दिया और इसके पांच दिनों के बाद थाने में जाकर उसके लापता होने की रिपोर्ट लिखा दी. एक हफ्ते के बाद एक कुत्ते की वजह से वारदात की पूरी कहानी सामने आ गई और पुलिस ने हत्यारे पति को गिरफ्तार कर लिया. उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है. शुक्रवार को पुलिस ने आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

वारदात रांची अनगड़ा थाना क्षेत्र के जिंतुबेड़ा की है. पुलिस ने जो खुलासा किया है, उसके मुताबिक जिंतुबेड़ा निवासी शंकर महतो का विवाह डेढ़ साल पहले रांची पिठोरिया थाना क्षेत्र के सिद्दी, चंदवे निवासी सविता के साथ हुआ था. शंकर अक्सर शराब के नशे में रहता था. विरोध करने पर वह सविता के साथ मारपीट करता था.

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: उधार के जूते पहनकर दौड़ने वाली उड़न परी गुरुवारी ने जीते दो-दो गोल्ड

20 अक्टूबर को सविता और शंकर एक साथ अपने खेत पर काम करने गए थे. इसी दौरान शंकर शराब पीने के लिए जाने लगा. सविता ने उसे शराब पीने से रोका तो शंकर ने गुस्से में आकर सविता के सिर पर लाठी से प्रहार कर दिया. सविता की मौके पर ही मौत हो गई. खेत के आस-पास कोई नहीं था. शंकर ने खेत के किनारे गड्ढा खोदकर शव को दफना दिया और ऊपर से मिट्टी डाल दी. इसके बाद शंकर अपने परिवार के लोगों को उसके लापता होने की सूचना देकर परेशान होने को स्वांग रचता रहा.

इतना ही नहीं, उसने बीते 25 अक्टूबर को अनगड़ा थाना में पत्नी के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज करायी. 2 नवंबर की शाम को एक कुत्ते को खेत के पास पंजों से मिट्टी खोदते देख एक व्यक्ति की निगाह मिट्टी से बाहर निकले इंसानी शव के पैर पर पड़ी. कई ग्रामीण जुट आए और तब पुलिस को सूचना दी गई.

अनगड़ा के सीओ राजू कमल की मौजूदगी में देर रात पुलिस ने शव को गड्ढे से बाहर निकाला. शव की पहचान सविता के रूप में होते ही पुलिस ने शंकर को पकड़कर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल की गई लाठी और कुदाल भी बरामद कर ली है.

झारखंड : रांची में ढाबा संचालक की हत्या, हजारीबाग में कांग्रेस नेता को गोली मारी
रांची में शुक्रवार की शाम एक ढाबा संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. दूसरी घटना में हजारीबाग शहर में शुक्रवार की शाम कांग्रेस नेता और कोचिंग संचालक डॉ. प्रकाश को जमीन विवाद में गोली मार दी गई. वह गंभीर रूप से जख्मी हैं. 

पहली घटना रांची के नगड़ी थाना क्षेत्र के ललगुटुवा इलाके में हुई. यहां शुक्रवार की शाम करीब सवा छह बजे बाइक सवार तीन अपराधियों ने एक ढाबा संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी. ढाबा संचालक का नाम शम्सुल होदा बताया गया है. बताया गया कि शमसुल होदा ढाबा पर बैठे थे, इसी दौरान अपराधियों ने उन पर कई राउंड फायरिंग की. उन्होंने मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन अपराधियों ने उन्हें खदेड़ कर गोली मार दी. मौके पर ही उन्होंने दम तोड़ा दिया.

दूसरी घटना हजारीबाग शहर के कोर्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत कनहरी इलाके की है. वहां के एक भू-खंड को लेकर कांग्रेस नेता डॉ. प्रकाश और दूसरे पक्ष के बीच विवाद चल रहा था. बताया जा रहा है कि इसी जमीन पर कब्जे को लेकर दोनों गुट आमने-सामने हो गए. इसी दौरान चलाई गई गोली से वह घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए गंभीर हालत में रांची लाया जा रहा है.
इनपुट-आईएएनएस

Trending news