Motihari News: मोतिहारी में हर दिन लगता है जुए का बाजार, विदेश से भी आते हैं लोग, प्रशासन को भनक तक नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2325974

Motihari News: मोतिहारी में हर दिन लगता है जुए का बाजार, विदेश से भी आते हैं लोग, प्रशासन को भनक तक नहीं

Motihari News: बिहार के मोतिहारी जिले में हर दिन जुए का बाजार लगता है. इस मंडी में लोग नेपाल से भी जुआ खेलने आते हैं. वहीं प्रशासन को इसके बारे में भनक तक नहीं है.

मोतिहारी में हर दिन लगता है जुए का बाजार

मोतिहारी: हर इंसान की ये ख्वाहिश होती है कि उसके पास ढेर सारा पैसा है. अमीर बनने के लिए कुछ मेहनत करते हैं तो वहीं कुछ लोग  शॉर्टकट तरीका अपनाकर अमीर बनना चाहते हैं. ऐसे ही शॉर्टकट तरीका अपनाने वालों का फायदा जुआ और सट्टा के धंधेबाज उठा लेते हैं. बिहार के मोतिहारी में भी इन दिनों कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है. मोतिहारी के कुछ जगहों पर हर दिन जुआ खेलने वाले की भीड़ लगती है. यहां जुआ भी हजार दो हजार की नहीं लाखों की खेली जाती है.

मोतिहारी में इनदिनों जुए के अड्डे पर जुआरियों की खूब भीड़ देखी जा रही है. मोतिहारी में चल रहे जुआ के अड्डा पर रोज लाखों का धंधा होता है पर प्रशासन या स्थानीय थाना को इसके बारे में भनक तक नहीं मिल पाता है. इंडो नेपाल बॉर्डर क्षेत्रों में इनदिनों जुए का अड्डा खूब फल फूल रहा है. बताया जा रहा है कि हरपुर थाना क्षेत्र के आदापुर तालाब के निकट पोल्ट्री फार्म के पास पिछले करीब 6 माह से जुए का अड्डा चल रहा है. सुबह 10 बजे से शाम के 6 बजे तक चलने वाले जुए के इस अड्डा पर नेपाल के भी सैकड़ो जुआरी पहुंचते है. बताया जाता है कि जुए के प्रत्येक राउंड में पंद्रह प्रतिशत का कमीशन लेकर जुआ का अड्डा चलाने वाला जुआ का अड्डा चलाता है.

आदापुर में रोज लाखों रुपए का जुआ लोग खेलते हैं पर पुलिस या स्थानीय प्रशासन जुआ खेलने वालों की गिरफ्तारी तो दूर जुआ का अड्डा तक नहीं बंद करवा पा रही है. अमीर बनने की चाह में यहां सब कुछ गवां कर लोग अपने घर वापस लौट जाते है. यहां पर बस जुआ का अड्डा चलाने वाला ही रोज अमीर बन रहा है या फिर जिसके सरपरस्ती और संरक्षण में जुआ का अड्डा चल रहा वही अमीर बन रहा है बाकी सब अपनी जमीन और घर बार बेच कर जुआ खेल रहे हैं.

इनपुट- पंकज कुमार

ये भी पढ़ें- Hemant soren Cabinet: हेमंत सोरेन कैबिनेट का विस्तार कल, कांग्रेस से एक नया चेहरा हो सकता है शामिल

Trending news