पंजाब नेशनल बैंक का फर्जी अधिकारी गिरफ्तार, नौकरी व लोन दिलाने का देता था झांसा
Advertisement

पंजाब नेशनल बैंक का फर्जी अधिकारी गिरफ्तार, नौकरी व लोन दिलाने का देता था झांसा

बेगूसराय से पंजाब नेशनल बैंक का फर्जी अधिकारी गिरफ्तार किया गया है. बैंक में नौकरी दिलाने और लोन सेटलमेंट सहित लोन देने सहित विभिन्न मामलों में ठगी करने का काम करता था. कई अहम दस्तावेज, मोबाइल फोन और उसके पास से बरामद किया गया है. 

पंजाब नेशनल बैंक का फर्जी अधिकारी गिरफ्तार, नौकरी व लोन दिलाने का देता था झांसा

बेगूसरायः बिहार के बेगूसराय से पंजाब नेशनल बैंक का फर्जी अधिकारी गिरफ्तार किया गया है. बैंक में नौकरी दिलाने और लोन सेटलमेंट सहित लोन देने सहित विभिन्न मामलों में ठगी करने का काम करता था. कई अहम दस्तावेज, मोबाइल फोन और उसके पास से बरामद किया गया है. इसी कड़ी में एक सनसनीखेज मामला बेगूसराय से निकल कर सामने आया है. 

लोगों को ठगने करता था काम
यहां एक शख्स पंजाब नेशनल बैंक का आईडी कार्ड बनाकर लोगों को ठगने का काम कर रहा था. यह लोगों को ठगने के लिए कई तरह के हथकंडे अपनाता था. अब इसके काले कारनामों का खुलासा हुआ और लोगों ने इस फर्जी अधिकारी को अरेस्ट कर पुलिस के हवाले कर दिया. यह मामला नगर थाना क्षेत्र के काली स्थान मंदिर के पास का बताया जा रहा है. 

क्या है पूरा मामला
दरअसल, जिले में एक युवक खुद को पंजाब नेशनल बैंक का चीफ मैनेजर बताकर लोगों से लोन दिलाने के नाम पर मोटी रकम लेकर फरार हो जाता था. इतना ही नहीं कभी-कभी यह खुद को सीनियर ऑफिसर बताकर जिले के अलग-अलग ब्रांच में जाकर जांच भी करने पहुंच जाता था. बैंक का सारा डाटा लेकर के उन लोगों के पास पहुंच जाता था जिनका ज्यादा लोन होता था और कम करने की बात करके उन लोगों से मोटी रकम ठग लेता था. अब इस बात की भनक बेगूसराय पंजाब नेशनल के हेड ब्रांच मैनेजर को लगी तो इसकी जांच पड़ताल शुरू कर दी. 

कई लोगों के साथ करता था ठगी
बताया जा रहा है कि किसी व्यक्ति ने ब्रांच मैनेजर को फोन करके कहा कि कोई आपके ब्रांच से अधिकारी आए थे आप किसी को भेजे हैं क्या, जो लोन सेट करने के नाम पर इतने रुपए मांग रहा है, लेकिन बैंक मैनेजर ने इस बात को कबूल नहीं कि उन्होंने कहा ठीक है. उस व्यक्ति को फोन करके लोन लेने के नाम पर बुलाइए. जब उसे बुलाया गया तो कल देर शाम उसे पकड़ कर पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस ने जब इससे कड़ाई से पूछा तो इसने बताया कि, वो कई लोगों के साथ ठगी करता था. 

व्यक्ति के पास मिला पंजाब नेशनल बैंक का आई कार्ड
इधर, पुलिस ने बताया कि इस व्यक्ति के पास से अविनाश राज नाम से पंजाब नेशनल बैंक का एक आई कार्ड मिला है. इस कार्ड पर चीफ मैनेजर लिखा हुआ है. जोनल ऑफिस 35700 पटना बिहार आई कार्ड पर अंकित है. मोहर सिग्नेचर के साथ जनरल मैनेजर का नाम पीके शर्मा आई कार्ड पर दर्ज है. इस फर्जी अधिकारी के पास से कई जॉइनिंग लेटर, पंजाब नेशनल बैंक का स्टाफ और लिफाफे सहित लगभग दर्जनभर पंजाब नेशनल बैंक का आई कार्ड मिला है. इतना ही नहीं कई जगहों के एरोप्लेन का टिकट भी मिला है. 

मामले की जांच में जुटी पुलिस 
फिलहाल सभी बिंदुओं पर नगर थाना अध्यक्ष राम निवास के द्वारा जांच की जा रही है. अब यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर पूरा मामला क्या है. आगे की कानूनी कार्रवाई में पुलिस जुट गई है. वहीं, मुख्यालय डीएसपी निशित प्रिया ने बताई की इसके बारे में फिलहाल कोई हमें जानकारी नहीं है. अगर ऐसी बात सामने आई है तो जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर पूरा मामला क्या है. जांच में अगर दोषी पाया जाता है तो विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- जितेंद्र चौधरी

यह भी पढ़ें- Lalu Yadav Birthday: लालू का जब भूतों से हुआ था सामना...जान बचाने में छूट गए थे पसीने, जानें पूरा मामला

Trending news