Ranchi Violence: मूर्ति के विसर्जन के दौरान दो समूहों में झड़प, रांची में धारा-144 लागू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2114733

Ranchi Violence: मूर्ति के विसर्जन के दौरान दो समूहों में झड़प, रांची में धारा-144 लागू

Ranchi Violence: रांची के उपमंडल अधिकारी (SDO) उत्कर्ष कुमार ने बताया कि रांची के नगरी सर्कल में धारा-144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. इलाके में किसी भी तरह की शोभायात्रा, प्रदर्शन और हथियार व गोला-बारूद ले जाने पर रोक लगा दी गई है.

रांची में धारा-144 लागू

Ranchi Violence: रांची के बाहरी इलाके में देवी सरस्वती की मूर्ति के विसर्जन के दौरान दो समूहों के एक-दूसरे पर पथराव करने के दौरान दो पुलिसकर्मियों समेत कम से कम आठ लोग घायल हो गये. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा कि इस दौरान पुलिस वाहनों समेत कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. 

उन्होंने बताया कि यह घटना शुक्रवार रात नगरी मेन रोड में सरस्वती मूर्ति विसर्जन की शोभायात्रा के दौरान हुई जब एक समूह ने कथित तौर पर शोभायात्रा में शामिल कुछ लोगों पर पथराव कर दिया. अधिकारी ने बताया कि फिर दोनों ओर से पथराव हुआ, जिसमें कई लोग घायल हो गये. अधिकारी ने कहा कि स्थिति को नियंत्रित करने गए कुछ पुलिसकर्मियों को भी पथराव में चोट लगी. 

यह भी पढ़ें:झारखंड में कैबिनेट विस्तार के साथ कांग्रेस में बवाल, 11 विधायकों ने दी धमकी

रांची के नगरी सर्कल में धारा-144 लागू
रांची के उपमंडल अधिकारी (SDO) उत्कर्ष कुमार ने बताया कि रांची के नगरी सर्कल में धारा-144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. इलाके में किसी भी तरह की शोभायात्रा, प्रदर्शन और हथियार व गोला-बारूद ले जाने पर रोक लगा दी गई है.
 
यह भी पढ़ें: Jharkhand News: आठ साल के बच्चे की अपहरण के बाद हत्या, डैम में फेंका शव

एसडीओ ने बताया कि अब नियंत्रण में स्थिति 
निषेधाज्ञा शुक्रवार रात 10 बजे से अगले आदेश तक प्रभावी है. एसडीओ ने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है. उन्होंने कहा कि इलाके में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है. उत्कर्ष कुमार ने कहा कि घटना में शामिल 10 से अधिक लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. रांची के उपायुक्त राहुल सिन्हा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) चंदन कुमार सिन्हा और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी देर रात तक घटनास्थल पर मौजूद रहे. 

इनपुट: भाषा 

Trending news