Shaurya Murder Case: परिचित ही निकला निकला मासूम शौर्य का हत्यारा, अपहरण के एक घंटे बाद ही कर दी थी हत्या
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1600958

Shaurya Murder Case: परिचित ही निकला निकला मासूम शौर्य का हत्यारा, अपहरण के एक घंटे बाद ही कर दी थी हत्या

रांची शहर के बरियातू थाना अंतर्गत एदलहातू इलाके से 9 वर्षीय बालक शौर्य के अपहरण और हत्या की वारदात का खुलासा कर लिया गया है. रांची पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले शख्स संजू पांडा को गिरफ्तार कर लिया है.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: रांची शहर के बरियातू थाना अंतर्गत एदलहातू इलाके से 9 वर्षीय बालक शौर्य के अपहरण और हत्या की वारदात का खुलासा कर लिया गया है. रांची पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले शख्स संजू पांडा को गिरफ्तार कर लिया है. वह पहले शौर्य के घर में किराए पर रहने वाली अपनी बहन के परिवार के साथ रहता था. उसने फिरौती के इरादे से उसका अपहरण किया था, लेकिन इस मकसद में सफल नहीं हो पाया और उसने अंतत: शौर्य की हत्या कर लाश बोरी में बंद कर तालाब में फेंक दी.

जानें क्या है पूरा मामला

एदलहातू निवासी राजू यादव के पुत्र शौर्य का अपहरण बीते शुक्रवार की शाम किया गया था और मंगलवार को उसका शव नगड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत सपारोम गांव के पास एक तालाब से बरामद किया गया था. बालक की हत्या की खबर फैलते ही लोगों का गुस्सा फूट पड़ा था. मंगलवार की शाम सैकड़ों लोगों ने रांची में राजभवन-बूटी रोड को घंटों जाम रखा था. लोगों ने बरियातू थाने का घेराव भी किया था.

पुलिस ने दी जानकारी

पुलिस के अनुसार, संजू पांडा की बहन और बहनोई एदलहातू में राजू गोप के घर में किराएदार के तौर पर रहते हैं. संजू भी उन्हीं के साथ रहता था. इस वजह से शौर्य उससे घुला-मिला था. संजू पांडा पिछले कुछ महीनों से रांची के ही पुंदाग इलाके में एक कमरा लेकर अलग रह रहा था. गलत संगत में पड़ जाने की वजह से वह इन दिनों कर्ज में डूब गया था. ऐसे में उसने शौर्य का अपहरण कर उसके पिता से पांच लाख रुपए फिरौती वसूलने की योजना बनाई.

शुक्रवार की शाम शौर्य जब अपने घर के पास की दुकान से बिस्किट खरीदने निकला था तो संजू वहीं एक कार के साथ खड़ा था. उसने शौर्य को बातचीत करने के बहाने बुलाया और उसे पुचकार कर कार में बिठा लिया. पुलिस के अनुसार, शौर्य जब कार में शोर मचाने लगा तो संजू पांडा घबरा गया और उसने उसके सिर पर हथियार से तीन-चार वार किया. शौर्य खून से लथपथ और अचेत हो गया. इसके बाद वह कार को नगड़ी की ओर ले गया.

 उसने एक बार फिर उसके सिर पर लगातार प्रहार कर उसकी हत्या कर दी और लाश को बोरे में डालकर तालाब में फेंक दिया. वारदात को अंजाम देने के बाद संजू उसी रोज अपने घर कोडरमा भाग गया. पुलिस के अनुसार, संजू ने किडनैपिंग और फिरौती वसूली की योजना को अंजाम देने के लिए कार किराए पर ली थी. इस वारदात में संजू के साथ और कौन लोग थे, इसका खुलासा नहीं हो पाया है. पुलिस संजू से पूछताछ कर रही है.

(इनपुट: भाषा के साथ)

Trending news