Bihar Land Survey: जमीन के कागजात के लिए लोगों से पैसे ले रहा चकबंदी कार्यालय के कर्मचारी! वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2434985

Bihar Land Survey: जमीन के कागजात के लिए लोगों से पैसे ले रहा चकबंदी कार्यालय के कर्मचारी! वीडियो वायरल

Bihar Land Survey: लोगों ने आरोप लगाया है कि भूमि संबंधी सभी विभागों में यह खेल चल रहा है. मंगलवार (17 सितंबर) को चकबंदी कार्यालय के कर्मी का जमीन के कागजात के लिए लोगों से पैसे लेते हुए एक वीडियो सामने आया है.

घूस लेता कर्मचारी

Bihar Land Survey: बिहार में बीते 20 अगस्त से जमीन सर्वे का काम जारी है. इस सर्वे के दौरान चकबंदी कार्यालय की कर्मचारियों की चांदी हो रही है. शासन-प्रशासन की इतनी सख्ती के बावजूद घूस लेने का मामला सामने आ ही जाता है. ताजा मामला सासाराम जिले से सामने आया है. यहां चकबंदी कार्यालय के कर्मी का जमीन के कागजात के लिए लोगों से पैसे लेते हुए एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में जिला चकबंदी कार्यालय में कार्यरत कर्मी नंद किशोर लोगों से कागज के काम के बदले रुपए ले रहा है. यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो चकबंदी कार्यालय का बताया जा रहा है. हालांकि, ज़ी न्यूज़ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. 

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि जब से जमीन का सर्वे का काम शुरू हुआ, उसके बाद भूमि संबंधी सभी विभागों में यह खेल चल रहा है. खासकर लिपिक एवं कर्मचारी स्तर के कर्मी लगातार रुपए वसूली में लगे हुए. यह वीडियो सासाराम के चकबंदी कार्यालय का बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में दावा किया जा रहा है कि चकबंदी कार्यालय में कार्यरत कर्मी लोगों से रुपए लेकर उनका काम कर रहा है. बता दें कि इससे पहले ऐसा ही मामला रोहतास जिला के दिनारा में भी चकबंदी कार्यालय में कार्यरत एक कर्मी का रुपए लेते वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद उसके निलंबन की कार्रवाई हुई है.

ये भी पढ़ें- Revealed: मुर्गे ने करवाया था सन्नी का मर्डर! एसआईटी की जांच ने तो पोल खोलकर रख दिया

इससे पहले रोहतास जिले के दिनारा स्थित ब्लॉक चकबंदी ऑफिस में घूस लेना का मामला सामने आया था. यहां प्रधान लिपिक नागेश्वर नाथ सिंह जमीन सर्वे में नाम पर लोगों से घुस ले रहे थे. राजद सांसद सुधाकर सिंह ने इस वीडियो को शेयर किया था. सरकार पर निशाना साधते हुए सांसद ने कहा था कि मैने कृषि मंत्री रहते हुए भी कहा था कि बिहार में भ्रष्टाचार बड़े पैमाने पर हैं. उस दिन भी मैंने कहा था कि बिहार में सरकारी अधिकारी और कर्मचारी भ्रष्ट हैं. सुधाकर सिंह ने कहा अभी सर्वे हो रहा है. सर्वे और चकबंदी किसानों के हित में है लेकिन इसके नाम पर सरकार के द्वारा बिहार में अराजकता पैदा किया गया.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news