Bihar Board BSEB Result: 12वीं में हुआ सेकेंड डिवीजन तो कर ली आत्महत्या, सुसाइट नोट कर देगा भावुक
Advertisement

Bihar Board BSEB Result: 12वीं में हुआ सेकेंड डिवीजन तो कर ली आत्महत्या, सुसाइट नोट कर देगा भावुक

बिहार बोर्ड ने 12वीं परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. बिहार बोर्ड की तरफ से जारी परीक्षा परिणाम में इस बार लड़कियों ने अपना जलवा बिखेरा है. लड़कियां इस रिजल्ट में छाई रही हैं. इस साल 12वीं में सफल होने वालों को प्रतिशत 83.07 रहा है.

(फाइल फोटो)

Bihar Board BSEB 12th Result: बिहार बोर्ड ने 12वीं परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. बिहार बोर्ड की तरफ से जारी परीक्षा परिणाम में इस बार लड़कियों ने अपना जलवा बिखेरा है. लड़कियां इस रिजल्ट में छाई रही हैं. इस साल 12वीं में सफल होने वालों को प्रतिशत 83.07 रहा है. आपको बता दें कि 13,04,586 परीक्षार्थियों में से इस बार 10,91,941 ने सफलता हासिल की है. बिहार बोर्ड की तरफ से कला, वाणिज्य और विज्ञान तीनों संकाय के परीक्षा परिणाम एक साथ घोषित किए गए हैं. इनमें से कुछ छात्रों ने अव्वल सफलता हासिल की है और अलग-अलग संकाय में टॉप किया है. आपको बता दें कि रिजल्ट आने के बाद से जहां एक तरफ छात्र खुश हैं वहीं कुछ छात्रों को परीक्षा परिणाम के बाद मायुसी भी हुई है. ऐसे में एक अप्रिय घटना की खबर भी सामने आ रही है. 

दरअसल परीक्षा में अच्छा मार्क्स नहीं आने और सेकंड डिवीजन से उत्तीर्ण होने की वजह से एक छात्र ने आत्महत्या कर ली. उस छात्र ने जो पत्र आत्महत्या से पहले लिखा है वह काफ भावुक कर देने वाला है. बता दें कि आत्महत्या करनेवाले छात्र ने अपने पत्र में किसी चंदन दा का जिक्र करते हुए लिखा है कि उसे 40 हजार की रकम देने पर अच्छे नंबर से पास कराने का वादा इस आदमी ने किया था. उसने चंदन को पेटीएम के माध्यम से 27 हजार 400 रुपए का भुगतान भी कर दिया लेकिन उसके अंक परीक्षा में अच्छे नहीं आए. अब इस पूरे मामले में चंदन खोज कर रही है. 

बता दें कि घटना लखीसराय जिले के रामचंद्रपुर गांव की बताई जा रही है. वहां का रहनेवाला छात्र राहुल कुमार शेखपुरा में रहकर पढ़ाई करता था. बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा उसने दी थी और उसी समय उसकी बात किसी चंदन दा से हुई थी जिसने 40 हजार में अच्छे नंबर दिलाने का भरोसा दिलाया था. इसके बदले उसने 27 हजार से ज्यादा की रकम उसे दे भी दी थी लेकिन रिजल्ट आने पर वह द्वितीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुआ था और उसे कुल 226 अंक प्राप्त हुए थे. रिजल्ट देखकर वह परेशान हो गया और अपने कमरे में उसने जहर खा लिया. मामले की सूचना मिलते ही उसे अस्पताल ले जाया गया जहां एक निजी क्लिनिक में इलाज से पहले ही उसकी मौत हो गई, इसके बाद अस्पताल की तरफ से इस इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. 

पुलिस को पूछताछ के दौरान राहुल के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला. जिसमें उसने अपनी आत्महत्या का कारण लिखा था. राहुल ने लिखा था कि एग्जाम में सेटिंग नहीं हो पाई. लेकिन चंदन ने अच्छे नंबर दिलवाने का वादा किया था जो नहीं दिलवाया. पुलिस ने राहुल के पेटीएम की वह डिटेल्स भी प्राप्त कर ली है जिसके जरिए उसने पेमेंट दिया था. अब पूरे मामले पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. राहुल ने अपने सुसाइड नोट में परिवार के सभी सदस्यों से माफी मांगी है.  

ये भी पढ़ें- Tulsi Plant: तुलसी के साथ घर में लगाएं ये 5 पौधे, इनमें होता है देवता का वास

Trending news