Bihar: अनुग्रह नारायण सिंह महाविद्यालय में एडमिशन फीस को लेकर विवाद, BA-BSc. के छात्रों ने दर्ज कराई FIR
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1790199

Bihar: अनुग्रह नारायण सिंह महाविद्यालय में एडमिशन फीस को लेकर विवाद, BA-BSc. के छात्रों ने दर्ज कराई FIR

बीए और बीएससी में एडमिशन लेने वालों छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर ज्यादा फीस वसूलने का आरोप लगाया है. कॉलेज प्रशासन पर मनमाने तरीके से अवैध वसूली करके छात्र छात्रों का एडमिशन करवाने का आरोप है.

अनुग्रह नारायण सिंह महाविद्यालय में एडमिशन फीस को लेकर विवाद

Barh News: बिहार के बाढ़ स्थित अनुग्रह नारायण सिंह महाविद्यालय हमेशा चर्चा में रहा है. ये कॉलेज एक बार फिर से सुर्खियों में हैं. इस बार कॉलेज में एडमिशन फीस को लेकर विवाद हो गया है. बीए और बीएससी में एडमिशन लेने वालों छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर ज्यादा फीस वसूलने का आरोप लगाया है. कॉलेज प्रशासन पर मनमाने तरीके से अवैध वसूली करके छात्र छात्रों का एडमिशन करवाने का आरोप है. आरोप है कि कॉलेज प्रशासन द्वारा 10 हजार रुपये तक लिए जा रहे हैं. जबकि सरकार के द्वारा ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया की गई है. 

छात्र नेता इसके लिए कॉलेज प्रबंधन को जिम्मेदार बता रहे हैं. इस मामले को लेकर छात्र संगठनों ने प्रदर्शन भी किया है. वहीं कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि छात्र एवं छात्र संगठन दबंगई करते हैं. कुछ छात्राओं ने भी कॉलेज में दबंगई कर रहे छात्रों पर मनमाने तरीके से अवैध पैसे वसूली करने का आरोप लगाया है. उन्होंने प्राचार्य से इसकी लिखित शिकायत भी की है. प्राचार्य ने मामले को अग्रसारित भी कर दिया है. 

ये भी पढ़ें- जहानाबाद में हुआ सह-व्यवसायिक मार्गदर्शन मेला का आयोजन, सैकड़ों अभ्यर्थी हुए शामिल

जिसके चलते कॉलेज में छात्र संगठनों और कॉलेज प्रशासन के बीच आमने-सामने तनातनी चल रही है. दोनों एक-दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल दिए हैं. जिसके चलते यहां पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. छात्रों का कहना है कि कम अंक वाले का एडमिशन मनमाने तरीके से कर लिया जा रहा है. वहीं अधिक अंक वाले ऑनलाइन प्रक्रिया में आने के बावजूद भी बैठे हुए हैं. सब कुछ पैसे का खेल है. पीड़ित छात्रा ने मोर्चा खोलते हुए पैसे की ठगी करने वाले के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

रिपोर्ट- सुनील कुमार

Trending news