बिहार में फैली हिंसा पर अमित शाह ने की राज्यपाल से बात, पैरामिलिट्री फोर्स भेजने का फैसला
Advertisement

बिहार में फैली हिंसा पर अमित शाह ने की राज्यपाल से बात, पैरामिलिट्री फोर्स भेजने का फैसला

बिहार में रामनवमी के बाद हिंसा केवल सासाराम और नवादा में ही नहीं भड़की है बल्कि यह आग बिहार के 5 जिलों में फैल गई है. आपको बता दें कि इस उपद्रव को फैलाने वाले 125 से ज्यादा उपद्रवी को बिहार शरीफ, सासाराम और गया से गिरफ्तार किया गया है.

(फाइल फोटो)

पटना: बिहार में रामनवमी के बाद हिंसा केवल सासाराम और नवादा में ही नहीं भड़की है बल्कि यह आग बिहार के 5 जिलों में फैल गई है. आपको बता दें कि इस उपद्रव को फैलाने वाले 125 से ज्यादा उपद्रवी को बिहार शरीफ, सासाराम और गया से गिरफ्तार किया गया है. नालंदा के बिहारशरीफ और सासाराम में तो दो दिनों से हिंसा की आग थमने का नाम नहीं ले रही है ऐसे में यहां पैरामिलिट्री फोर्स की दो कंपनियों को भेजा गया है. इसके साथ ही भागलपुर, गया और मुंगेर भी इस माहौल में सुलग उठा है. 

बता दें कि देश के गृहमंत्री का बिहार के सासाराम और नवादा में आज रैली होना तय था. इसके लिए अमित शाह कल ही पटना पहुंच गए हैं. वहां वह पार्टी के वरीय अधिकारियों के साथ बैठक भी कर चुके हैं. इसके साथ ही शनिवार को उनके सासाराम रैली के कैंसिल होने की खबर भी आई क्योंकि सासाराम में प्रशासन ने धारा 144 लगा रखी है. ऐसे में सुरक्षा कारणों से अमित शाह का यह दौरा रद्द किया गया है.  जबकि नवादा में उनकी रैला होनी है. 

इस सब के बीच बिहार में दंगों की वजह से बिगड़े हालात को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर से फोन पर बात की और प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति की जानकारी ली. सूत्रों की मानें तो केंद्र सरकार की तरफ से यहां अतिरिक्त सुरक्षा बलों की टूकड़ियों को भेजने पर भी बात हुई, ऐसे में प्रदेश शाम तक केंद्रीय अर्धसैनिक बल की कंपनियां भेजी जाएंगी. 

ये भी पढ़ें- सासाराम में बम बनाते समय हुआ बड़ा हादसा, बलास्ट में 6 लोग घायल

बता दें कि एक तरफ सासाराम में BMP, SSB और RAF के जवानों की तैनाती की गई है. यहां इन बटालियन के 1500 से ज्यादा जवान तैनता हैं. वहीं बिहारशरीफ में सुरक्षा बलों की 10 कंपनियां तैनात की गई हैं उसके बाद भी यहां हाात बद से बदतर हैं ऐसे में यहां केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को भेजने का फैसला लिया गया है. बता दें कि सासाराम और बिहारशरीफ में इंटरनेट सेवा बंद है. जहां सासाराम में शुक्रवार से ही इंटरनेट सेवा रोकी गई है वहीं बिगड़े हालात के बाद बिहारशरीफ में शनिवार से इंटरनेट सेवा को रोक दिया गया है. 

बता दें कि बिहार में बिगड़े हालात के बीच जहां सासाराम में अमित शाह का दौरा रद्द किया गया वहीं SSB के नौ प्रतिष्ठानों को जनता को समर्पित करने और पटना फ्रंटियर के नए भवन के 'भूमि पूजन' कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया गया है.

 

Trending news