झारखंड: बोकारो के दो स्कूलों में 24 बच्चे घायल, जानिए हादसे की वजह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1270708

झारखंड: बोकारो के दो स्कूलों में 24 बच्चे घायल, जानिए हादसे की वजह

घटना उस समय हुई जब बारिश हो रही थी और स्कूल में कक्षाएं चल रही थी इसी दौरान दोनों स्कूलों के ऊपर वज्रपात हुआ. पहले बांधडीह दक्षिणी मध्यविद्यालय भवन के ऊपर बिजली गिरने से 20 बच्चे घायल हो गए.

दोनों स्कूलों के ऊपर वज्रपात हुआ.

बोकारो: Thunder Lightning: झारखंड के बोकारो में आज एक साथ दो स्कूलों में वज्रपात हुआ. बांधडीह स्कूल में वज्रपात होने से 20 बच्चे घायल हुए तो वहीं दूसरी ओर धातु के संतपुरा मिडिल स्कूल में वज्रपात होने से 4 बच्चे घायल हो गए हैं. बांध डीह स्कूल में घायल हुए छात्रों में से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है जिसे बोकारो जनरल अस्पताल भेजा गया है.

इलाज के लिए भेजा गया जैनामोर के रेफरल अस्पताल
घटना के बाद उप विकास आयुक्त के साथ सिविल सर्जन के साथ शिक्षा पदाधिकारी भी जैनामोर के रेफरल अस्पताल पहुंचे. वहीं, अभिभावकों का आरोप है कि  स्कूल में तड़ित चालक नहीं है.

क्लास चलने के दौरान हुई घटना
जानकारी के अनुसार, घटना उस समय हुई जब बारिश हो रही थी और स्कूल में कक्षाएं चल रही थी इसी दौरान दोनों स्कूलों के ऊपर वज्रपात हुआ. पहले बांधडीह दक्षिणी मध्यविद्यालय भवन के ऊपर बिजली गिरने से 20 बच्चे घायल हो गए, जहां एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे बाद में उसे बोकारो जनरल अस्पताल रेफर किया गया. 

4 बच्चे घायल
खबर के मुताबिक, घायल बच्चों को इलाज के लिए जैनामोर के रेफरल अस्पताल लाया गया है. वहीं, दूसरे स्कूल दातू स्थित संतपुरा मिडिल स्कूल में भी वज्रपात हुआ जिसमें 4 बच्चे घायल हो गए. दोनों जगह एक ही साथ बिजली गिरने की घटना घटी है. बताया जा रहा है कि दोनों स्कूल में तड़ित चालक यंत्र नहीं था.

बोकारो के लिए रवाना हुए जगरनाथ महतो
जानकारी के अनुसार, कुछ छात्रों को इलाज के बाद छोड़ दिया गया वहीं कुछ को निगरानी में रखा गया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि स्कूल में तड़ित चालक होती तो ऐसी घटना नहीं घटती. वज्रपात होने से सभी बच्चे बेहोश हो गए थे. घटना के बाद झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो रांची से बोकारो के लिए रवाना हो गए.

(इनपुट-मृत्युंजय मिश्रा)

Trending news