कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के औचक निरीक्षण पर पहुंचे उपायुक्त, छात्राओं संग बैंच पर बैठ किया भोजन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1342617

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के औचक निरीक्षण पर पहुंचे उपायुक्त, छात्राओं संग बैंच पर बैठ किया भोजन

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे उपायुक्त कुलदीप चौधरी अचानक शिक्षक की भूमिका में आए. उपायुक्त कभी बोर्ड पर मार्कर के माध्यम से तो कभी किताबों से सवाल पूछकर वे छात्राओं को पढ़ाते दिखे.

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के औचक निरीक्षण पर पहुंचे उपायुक्त, छात्राओं संग बैंच पर बैठ किया भोजन

बोकारो : बोकारो के कसमार प्रखंड स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे उपायुक्त कुलदीप चौधरी अचानक शिक्षक की भूमिका में आए. उपायुक्त कभी बोर्ड पर मार्कर के माध्यम से तो कभी किताबों से सवाल पूछकर वे छात्राओं को पढ़ाते दिखे. विद्यालय के 12 वी कक्षा की छात्राओं को उन्होंने भौतिक विज्ञान के विद्युत तरंग का पाठ पढ़ाया. कई टिप्स भी उपायुक्त की तरफ से बच्चियों को दिए गए.

छात्राओं से पूछे पाठ्यक्रम के सवाल

जानकारी के अनुसार उपायुक्त स्कूल का निरीक्षण करने के लिए कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय पहुंचे थे. सबसे पहले वह कक्षा छह की छात्राओं की क्लास में भी गये. उन्होंने कुछ छात्राओं से पाठ्य पुस्तक में लिखे शब्दों को पढ़ने के लिए कहा. इसके साथ-साथ वह स्कूल की वार्डेन व अध्यापन कार्य करा रही शिक्षिकाओं व अतिथि शिक्षकों के साथ पढ़ाने के तरीके के बारे में भी बातचीत करते नजर आए. साथ ही उपायुक्त के अचानक औचक निरीक्षण से सभी शिक्षा विभाग के अधिकारी सकते में  नजर आ रहे थे.

बच्चियों के साथ बैठकर उपायुक्त ने किया भोजन
निरीक्षण को पहुंचे उपायुक्त कुलदीप चौधरी ने उप विकास आयुक्त कीर्तीश्री, जिला शिक्षा पदाधिकारी प्रबला खेस व अन्य अधिकारियों के साथ डेस्क पर बैठ मध्याह्न भोजन भी किया. छात्राओं ने अपने साथ जिले के उपायुक्त व अन्य अधिकारियों को भोजन करने पर खुशी व्यक्त की. उनके चेहरे पर यह खुशी साफ झलक रही थी. छात्राओं ने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है. इससे पूर्व उपायुक्त ने उन्होंने बच्चियों से यह भी पूछा कि मीनू के अनुसार उन्हें भोजन मिलता है, लेकिन किसी भी तरह की कोई अव्यवस्था विघालय प्रांगण में नहीं देखने को मिली. उपायुक्त के जाने के बाद सभी अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

यह भी पढ़ें : राइट बना रॉंग नंबर, प्रेमी युगल ने थाने में लिए सात फेरे, खाकी बनी गवाह

 

Trending news