Short Height: कम हाइट से है परेशान, तो लंबा दिखने के लिए ट्राई करें ये फैशन टिप्स
Advertisement

Short Height: कम हाइट से है परेशान, तो लंबा दिखने के लिए ट्राई करें ये फैशन टिप्स

Short Height: अच्छे लुक्स के लिए महिलाएं अपने मेकअप  के साथ-साथ अपने ड्रेसिंग पर भी खास ध्यान देती है. लंबी हाइट आपकी पर्सनालिटी में चार चांद लगा देते है. लेकिन अगर आपकी हाइट कम है या पांच फीट है तो सही आउटफीट का चुनाव आपके पर्सनालिटी को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है.

Short Height: कम हाइट से है परेशान, तो लंबा दिखने के लिए ट्राई करें ये फैशन टिप्स

पटनाः Short Height: खुद को पर्फेक्ट दिखाने में चेहरे के साथ-साथ आपकी ड्रेसिंग का भी अहम रोल होता है. जब बात अच्छे लुक्स और पर्सनैलिटी की होती है तो सिर्फ चेहरे की खूबसूरती ही मायने नहीं रखती है. तब आपकी हाइट भी बहुत मायने रखती है. ऐसे में कम हाइट की महिलाओं को अपनी पर्सनैलिटी को लेकर काफी शिकायत होती है. उन्हें लगता है कि उनकी पर्सनैलिटी अच्छी नहीं दिखती है. ऐसे में कम हाइट की महिलाएं अपने ड्रेसिंग को अपग्रेड करके अच्छी पर्सनैलिटी पा सकती है. आपको अपने ड्रेसिंग के लिए बस कुछ टिप्स फॉलो करने होंगे. इन टिप्स के जरिए आप खुद को टॉल दिखा सकती है. 

वेस्टर्न ड्रेसेड को ऐसे करें स्टाइल
ऑफिस के लिए या रोजाना के लिए आमतौर पर लड़कियां वेस्टर्न ड्रेसेज ही कैरी करती है. जैसे-जींस, टी-शर्ट, कुर्ता, वन लेंथ ड्रेस, वन पीस आदि. लेकिन आपको बता दें कि किसी भी ड्रेस को सिर्फ कैरी करना ही काफी नहीं होता है. उसको तरीके से कैरी करके खुद के लुक्स को बेहतर बना सकती है. 

इन बातों का रखे ध्यान
हाइ वेस्ट पैंट्स आजकल काफी ट्रेंड में है. अगर आप इस तरह की पैंट्स या जींस पहनती है तो इससे आपकी हाइट ज्यादा दिखेगी. इस तरह की पैंट्स के साथ अगर आप क्रॉप टॉप कैरी करती है तो ये आपको लंबा दिखाने के साथ-साथ स्टाइलिश लुक भी देगा. ध्यान रखें की आपको वाइड जींस, पैंट्स पहनने से बचना चाहिए. जब भी जींस पहने तो उसके साथ आपको टी-शर्ट टक-इन करके कैरी करना चाहिए. 

इन कपड़ों में दिख सकती है टॉल 
आप शॉर्ट स्कर्ट, फ्लोर लेंथ ड्रेस या फिर बॉडीकॉन ड्रेस पहन कर लंबी दिखने के साथ-साथ आप खुद को काफी स्टाइलिश लुक भी दे सकती है. आप चाहें तो जंपसूट पहनकर भी टॉल दिख सकती है. आपको बस अपने आउटफिट में वर्टिकल प्रिंट्स को ही ज्यादा प्रेफरेंस देना है. इस बात का आप ध्यान जरूर दें कि आपकी हाइट को लेकर कलर का भी बहुत प्रभाव पड़ता है. इसलिए मोनोक्रोम आउटफिट आपको लंबा दिखाने में मदद कर सकती है. मोनोक्रोम यानी टॉप और बॉटम दोनों एक ही कलर का हों. इस तरह की ड्रेस आप किसी एक्सेसरीज के साथ कैरी करके खुद को ट्रेंडी दिखा सकती है.

साड़ी को ऐसे करें स्टाइल
साड़ी पहनना हर किसी को पसंद होता है, चाहें कम हाइट हो या ज्यादा. जब बात इंडियन पहनने की आए तो लड़कियों के दिमाग में साड़ी का विकल्प सबसे पहले नजर आता है. अगर आपकी हाइट कम है या 5 फीट है तो आपको साड़ी पहनने से पहले कुछ बातों का खास ख्याल रखना होगा. जैसे आप साड़ी खरीदते समय इसका सहीं चुनाव करें. सबसे पहले आपको ध्यान रखना है कि साड़ी की फैब्रिक सही हो. आपको हमेशा कम वॉल्यूम की साड़ी का ही चुनाव करना चाहिए. जैसे आप शिफॉन, सिल्क, जॉर्जेट, नेट आदि की साड़ी कैरी कर सकती है. कम हाइट वालों को हमेशा लंबे पल्लू रखने चाहिए, साथ ही साड़ी को थोड़ा नीचे से ड्राप करना ही बेहतर होता है. इन टिप्स से आप साड़ियों में टॉल दिखेंगी.

इन बातों का रखें ध्यान
साड़ी के फैब्रिक के सही चुनाव के साथ-साथ आप इसके कलर पर भी ध्यान दें. आपको बता दें कि, आप लाइट शेड की जगह डार्क शेड की साड़ी का चुनाव करें तो बेहतर होगा. ये आपको अच्छे लुक्स के साथ-साथ टॉल दिखाने में भी मदद करेगा. इसके साथ आपको ये भी ध्यान रखना है कि आप डबल की जगह सिंगल शेड की साड़ी को कैरी करें. आपको बता दें कि, आगर आप हॉरिजॉन्टल प्रिंट्स आपकी हाइट को कम दिखाते है तो वहीं वर्टिकल डिजाइंस आपकी हाइट को ज्यादा दिखाने में मदद करता है. 

सलवार सूट को ऐसे करें स्टाइल
कम हाइट वालों को सलवार सूट का सहीं चुनाव करना बहुत जरूरी है. टॉल नजर आने के लिए सबसे पहले आप इन बातों का जरूर ध्यान रखें. जैसे आप जब भी सूट पहले तो कुर्ते का लेंथ नी लेंथ से लंबा रखें. साथ ही ए-लाइन के कुर्ते को प्रेफर करना ही बेहतर रहेगा. अगर आप राउंड सेप का सुट पहनती है तो इससे आपकी हाइट कम नजर आती है. कुर्ते के कलर का भी आपके हाइट पर बहुत प्रभाव पड़ता है. अगर आप महीन प्रिंट पहनती है तो ये आपको टॉल दिखाने में मदद करेगा. हमेशा ये ध्यान रखें की अगर आप सूट का कलर डार्क रखेंगी साथ ही वर्टिकल प्रिंट चुनती है तो आप लंबी दिखेंगी. इन सूट के साथ आप चुड़ीदार या स्ट्रेट पजामा या पैंट पहन सकती है, ये आपको टॉल दिखाने में काफी मदद करेगा.

तो अब आपको कम हाइट से परेशान होने की जगह अपने कपड़ो का सहीं चुनाव करना शुरू कर दें. इन टिप्स से आपको अपने कपड़े के चुनाव में काफी मदद मिलेगी. जिससे आप कम हाइट में भी खुद की पर्सनैलिटी को काफी अच्छा लुक दे सकती है.          

यह भी पढ़े- Periods Cramps: पीरियड्स में दर्द से मिलेगा छुटकारा, इन चीजों का करें सेवन, मिलेगी राहत

Trending news