Yoga Day: नालंदा पहुंचे केंद्रीय मंत्री आर के सिंह, लोगों के साथ किया योगाभ्यास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1227303

Yoga Day: नालंदा पहुंचे केंद्रीय मंत्री आर के सिंह, लोगों के साथ किया योगाभ्यास

अंतराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर केंद्रीय मंत्री विधुत नवीन एवं नवीकरणीय उर्जा भारत भारत सरकार आर के सिंह नालंदा खंडकर पहुंचे हुए हैं.  इस मौके पर उन्होंने लोगों को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में आज अंतराष्ट्रीय योगा दिवस मनाया जा रहा है.

(फाइल फोटो)

Nalanda: अंतराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर केंद्रीय मंत्री विधुत नवीन एवं नवीकरणीय उर्जा भारत भारत सरकार आर के सिंह नालंदा खंडकर पहुंचे हुए हैं.  इस मौके पर उन्होंने लोगों को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में आज अंतराष्ट्रीय योगा दिवस मनाया जा रहा है. इसी मौके पर नालंदा स्थित प्राचीन नालंदा विश्वविद्यालय के परिसर में केंद्रीय विद्युत, नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर. के. सिंह के नेतृत्व में लोगों ने योगाभ्यास किया. इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री आर.के सिंह ने भी सभी के साथ मिलकर योग के अलग-अलग आसनों का अभ्यास किया.

भारतीयों के लिए गौरव का विषय

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि योग हमारे शरीर को निरोग रखता है. साथ ही प्रतिदिन योग करने से शारीरिक और मानसिक बीमारियां दूर रहती हैं. उन्होंने आगे कहा कि इस गौरव को पुन: प्राप्त करना है. इस बार आजादी के 75 वे अमृत महोत्सव के मौके पर अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाना सभी भारतीयों के लिए गौरव का विषय है. 

योग से होता है शरीर का विकास

योग करने से शरीर का विकास होता है. वहीं शांति भी मिलती है. आज नालंद विश्वविद्यालय के परिसर में योग दिवस मनाना एक प्रेरणा है. उन्होंने कहा कि नालंदी विश्वविद्यालय ने लोगों को ज्ञान देने का काम किया है. मंत्री आर के ने कहा कि नालंदा विश्वविद्यालय को जीवित करने को  गौरव प्राप्त है. नालंदा विश्वविद्याल बुद्ध और ज्ञान की धरती है. जो कि हमेशा ही लोगों को ज्ञान देने का काम करता आया है.

ये भी पढ़िये: Surya Namaskar Mantra: जानिए क्या हैं सूर्य नमस्कार के मंत्र और इनके अर्थ, ऐसे मिलता है आसन से लाभ

 

Trending news