प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल संवाद सुनने पहुंचे शेखपुरा के डीएम सहित अन्य सामाजिक कार्यकर्ता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1203317

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल संवाद सुनने पहुंचे शेखपुरा के डीएम सहित अन्य सामाजिक कार्यकर्ता

आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रही विभिन्न योजनाओं से देशवासियों को लाभ पहुचाया गया है. इस पर प्रधानमंत्री वर्चुअल मोड़ के माध्यम से जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता को अवगत कराया गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्चुअल संवाद सुनने पहुंचे शेखपुरा के डीएम सहित अन्य सामाजिक कार्यकर्ता

पटनाः आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रही विभिन्न योजनाओं से देशवासियों को लाभ पहुचाया गया है. केंद्र सरकार द्वारा चलाया जा रहा 13 लोक-कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी और योजनाओं से आम जनों को क्या लाभ पहुंचा है. इस पर प्रधानमंत्री वर्चुअल मोड़ के माध्यम से जनप्रतिनिधि, सामाजिक कार्यकर्ता को अवगत कराया गया. 

शेखपुरा डीएम ने सुना पीएम का सम्बोधन 
प्रधानमंत्री के वर्चुअल मोड़ के संवाद को सुनने को लेकर शेखपुरा समाहरणालय के मंथन सभागार में आयोजित प्रधानमंत्री की वर्चुअल मोड़ के माध्यम से लोगों को केंद्र सरकार द्वारा संचालित 13 योजनाओं जैसे प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वल योजना, प्रधानमंत्री अमृत वंदन योजना, पोषण अभियान, स्वस्थ भारत मिशन, जल जीवन हरियाली मिशन, प्रधानमंत्री सुनिधि योजना, वन नेशन वन राशन कार्ड योजना, आयुष्मान भारत हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर एवं प्रधानमंत्री मुद्रा योजना लाकर लोगों को कैसे लाभ दिया जा रहा है. इससे लोगों के आम जीवन में क्या बदलाव आया इस पर चर्चा की गई . इस मौके पर शेखपुरा डीएम सावन के साथ-साथ एसडीएम डीडीसी सहित अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओ ने पीएम का सम्बोधन सुना. 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये किया शुभारंभ
यह अनुदान राशि मुंगेर के जिलाधिकारी नवीन कुमार ने अपने चेंबर में दी है. इस मौके पर भाजपा मंत्री अंजू भारद्वाज भी मौजूद थी. पीएम केयर योजना का शुभारंभ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएम मोदी ने किया है. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएम ने बच्चियों को अनुदान राशि प्रदान की. इस दौरान डीएम, लाभुक, बाल कल्याण समिति सहित अधिकारी मौजूद रहे.  

यह भी पढ़े- PM Care for Children Yojana: कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को केंद्र सरकार का तोहफा, पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत दिए जाएंगे 10-10 लाख रुपये

Trending news