बिहार की राजनीति में ध्रुवतारा की तरह चमकते रहेंगे रघुवंश बाबू, RJD ने दी श्रद्धांजलि
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar985282

बिहार की राजनीति में ध्रुवतारा की तरह चमकते रहेंगे रघुवंश बाबू, RJD ने दी श्रद्धांजलि

बिहार ने देश की राजनीति को कई बड़े नेता दिए हैं. इन बड़े नेताओं में एक नाम रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh prasad Singh) का भी है. बिहार में रघुवंश प्रसाद सिंह को प्यार से लोग रघुवंश बाबू कहते हैं. यूपीए की सरकार में केंद्रीय मंत्री रहते हुए रघुवंश प्रसाद सिंह ने कई बड़े व खास काम किए हैं.

रघुवंश प्रसाद सिंह (फाइल फोटो)

Patna: बिहार ने देश की राजनीति को कई बड़े नेता दिए हैं. इन बड़े नेताओं में एक नाम रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh prasad Singh) का भी है. बिहार में रघुवंश प्रसाद सिंह को प्यार से लोग रघुवंश बाबू कहते हैं. यूपीए की सरकार में केंद्रीय मंत्री रहते हुए रघुवंश प्रसाद सिंह ने कई बड़े व खास काम किए हैं. उनमें से एक काम मनरेगा है, जिसकी वजह से बिहार समेत देश के लाखों मजदूरों के जीवन में कई बड़े बदलाव देखने को मिले.

आज स्वर्गीय रघुवंश प्रसाद सिंह का पुण्यतिथि है. इस मौके पर देश भर के तमाम राजनीतिक दलों के नेता उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. दिल्ली के राजद कार्यालय में राज्यसभा सांसद मनोज झा व राजद के वरिष्ठ नेता जयप्रकाश यादव और दिल्ली राजद के प्रदेश अध्यक्ष समेत राजद के तमाम नेता वहां मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- Dr. Raghuvansh Prasad Singh Death anniversary: ताउम्र नहीं छोड़ा लालू का साथ, रखी थी मनरेगा की नींव

राजद नेता ने रघुवंश प्रसाद सिंह को दी श्रद्धांजलि
रघुवंश प्रसाद सिंह को याद करते हुए जयप्रकाश यादव ने कहा कि वह हमारे अभिभावक थे, उन्होंने जो हमें सिखाया आज हम उन्हीं रास्तों पर चल रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने शिक्षा दी थी कि जिस तरह का उनका जीवन था उससे हम बहुत कुछ सीख रहे हैं और वह कभी भूले जाएं ऐसा हो नहीं सकता है हर दिन वह हमारे याद में हैं.

'रघुवंश प्रसाद का विचार हमारे बीच में हमेशा जिंदा है'
सांसद मनोज झा (Manoj Jha) ने कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह जरूर हमारे बीच में नहीं हैं लेकिन उनका विचार हमारे बीच में है. आज भी मनरेगा के ऊपर चाहे जो भी अपना पीठ थपथपा ले लेकिन मनरेगा मैन के तौर पर रघुवंश बाबू ही जाने जाते हैं. इसके अलावा, सफाई कर्मियों के हड़ताल पर सांसद मनोज झा ने कहा है कि चाहे केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार हो किसी के कान में कुछ भी बात सुनाई नहीं देती है.  

Trending news