बिहार: पटना में लोगों को लगा महंगाई का तगड़ा झटका, ऑटो का किराया हुआ महंगा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1202581

बिहार: पटना में लोगों को लगा महंगाई का तगड़ा झटका, ऑटो का किराया हुआ महंगा

 Auto Fair Increase: पटना के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने कहा है कि ऑटो किराया में बढ़ोतरी अभी जायज नहीं है और न ही इस तरह का प्रस्ताव उनके पास आया है.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: Auto Fair Increase: राजधानी पटना में ऑटो किराया महंगा हो गया है. सीएनजी से चलने वाली ऑटो के किराए में आंशिक रूप से बढ़ोतरी के बाद पटना में ऑटो किराया महंगा हो गया है. हालांकि, पटना की जिला अधिकारी डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने भाड़ा बढ़ाए जाने वाली खबरों का खंडन किया है. बिहार राज्य ऑटो रिक्शा चालक संघ ने कहा है कि पिछले तीन सालों में सीएनजी का दाम बढ़ने की वजह से ऑटो किराया में बढ़ोतरी जरूरी हो गई थी.

किराए में 3 रूपये की हुई बढ़ोतरी
जानकारी के अनुसार, पटना में सीएनजी से चलने वाली ऑटो के किराये में आंशिक रूप से इजाफा हुआ है. पटना के शहरी इलाकों में चलने वाली सीएनजी ऑटो के किराए में अधिकतम तीन रूपए की बढ़ोतरी हुई है. बिहार राज्य ऑटो चालक संघ ने किराए बढ़ाने को जायज ठहराया है. संघ के उपाध्यक्ष नवीन मिश्रा ने कहा है कि पिछले तीन साल में सीएनजी के दाम में प्रति किलो पच्चीस रूपए तक का इजाफा हुआ है इसलिए ये जरूरी हो गया है. दूसरी ओर ऑटो ड्राइवर भी संघ के फैसले के साथ दिखते हैं.

डीएम ने किराया बढ़ोतरी से किया इंकार
दरअसल, पटना में अधिकतर ऑटो सीएनजी से चलती है. दूसरी तरफ सीएनजी स्टेशन की किल्लत होने से ऑटो चालकों की परेशानी बढ़ गई है. हालांकि, पटना जिला प्रशासन ने ऑटो किराए में बढ़ोतरी की खबर को इनकार कर रहा है. पटना के डीएम डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने कहा है कि ऑटो किराया में बढ़ोतरी अभी जायज नहीं है और न ही इस तरह का प्रस्ताव उनके पास आया है.

पटना में सीएनजी से अधिक ऑटो की संख्या
इसमें किसी को संदेह नहीं है कि लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से ऑटो चालक परेशान हैं. पटना में सीएनजी से ऑटो की संख्या अधिक है.

Trending news