Naxal Conspiracy failed:नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, पुलिस ने बरामद किया 22 IED बम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1236123

Naxal Conspiracy failed:नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, पुलिस ने बरामद किया 22 IED बम

Anti Naxal operation: बिहार पुलिस को माओवादियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है.  माओवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में मुंगेर जिले के पैसरा पहाड़ी पर जमा थे. पुलिस ने कॉम्बिंग ऑपरेशन के दौरान 22  आईईडी बम  बरामद किया है.

Naxal Conspiracy failed:नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, पुलिस ने बरामद किया 22 IED बम

मुंगेर:Anti Naxal operation: बिहार पुलिस को माओवादियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है.  माओवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में मुंगेर जिले के पैसरा पहाड़ी पर जमा थे. पुलिस ने कॉम्बिंग ऑपरेशन के दौरान 22  आईईडी बम  बरामद किया है. पुलिस ने मौक पर ही सभी आईडी बम को डिफ्यूज कर दिया है. 

22 आईईडी बम बरामद 
दरअसल, माओवादियों  के जोनल कमांडर प्रवेश दा और उसके सहयोगी नाराणय कोड़ा के नेतृत्व में नक्ससलियों का एक दस्ता नक्सल प्रभावित लड़ैयाटांड़ थाना अंतर्गत पैसरा सुग्गी पहाड़ी में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए जमा हुए थे. इसी बीच पुलिस का छापेमार दस्ता वहां पहुंच गया. जिसके बाग सभी नक्सली भाग खड़े हुए. एसटीएफ कोबरा, सीआरपीएफ बटालियन एवं जिला बल संयुक्त कार्यवाही में पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में कारतूस के साथ 22 आईईडी बम बरामद किया. 

ये भी पढ़ें- नौकरी दिलाने के बहाने युवकों के साथ हुई लाखों की ठगी, पुलिस ने दर्ज की शिकायत
लगातार चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन 
मंगलवार को जिला एसपी जगुनाथ रेड्डी जलारेड्डी ने बताया की छापेमारी दल को आते देख माओवादियों का दस्ता हथियार के साथ जंगली पहाड़ी रास्तों का सहारा लेककर भाग निकला. पुलिस बल द्वारा कुछ दूर तक उनका पीछा करने के साथ ही इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. बरामद किए गए 22  आईईडी बम को डिफ्यूज कर दिया गया है. इसके अलावा एक सीसीटीवी , वायरलेस सेट कैमरा, इंसास की 788 गोली, थ्री फिफ्टी की 179 गोली, दवाई, नक्ससली बैग एवं कई आपत्तिजनक सामान बरामद किये गए हैं.  एसपी ने बताया कि चोरमारा एवं पैसरा में सीआरपीएफ कैम्प खुलने के बाद से इलाके में नक्ससलियों का पैर जमाना मुश्किल हो रहा है. जोनल कमांडर प्रवेश दा के कुछ साथी पहले ही सरेंडर कर चुके है. उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है स्थानीय लोग भी सीआरपीएफ को नक्ससली गतिविधियों के बारे जानकारी दे रहे है. एसपी ने बताया कि 26 जून की मध्य रात्रि से पहाड़ी क्षेत्रों में सर्च ओप्रशन चलाया जा रहा था.

Trending news