Mandar By-Election Result Live Updates: मांडर विधानसभा उपचुनाव के 10वें राउंड में शिल्पी नेहा तिर्की 12 हजार वोटों से आगे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1233591

Mandar By-Election Result Live Updates: मांडर विधानसभा उपचुनाव के 10वें राउंड में शिल्पी नेहा तिर्की 12 हजार वोटों से आगे

मांडर विधानसभा उपचुनाव (Mandar By-Election Result) में कांग्रेस की शिल्पी नेहा तिर्की ने 10वें राउंड में लगातार अपनी बढ़त बनाते हुए 12 हजार वोट से आगे चल रही है.मांडर उपचुनाव में कुल 433 बूथों पर हुए मतदान की गिनती 21 राउंड में पूरी होगी.

Mandar By-Election Result Live Updates: मांडर विधानसभा उपचुनाव के 10वें राउंड में शिल्पी नेहा तिर्की 12 हजार वोटों से आगे

रांचीः Mandar By-Election Result Live Update: मांडर विधानसभा उपचुनाव (Mandar By-Election Result) में कांग्रेस की शिल्पी नेहा तिर्की ने 10वें राउंड में लगातार अपनी बढ़त बनाते हुए 12 हजार वोट से आगे चल रही है.मांडर उपचुनाव में कुल 433 बूथों पर हुए मतदान की गिनती 21 राउंड में पूरी होगी. चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक दोपहर बाद परिणाम घोषित कर दिये जाने की उम्मीद है.

दसवें राउंड में शिल्पी नेहा तिर्की को मिली बढ़त
चुनावी मतगणना के अनुसार मांडर उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर हो रही है. दसवें राउंड में कांग्रेस की शिल्पी नेहा तिर्की ने भाजपा उम्मीदवार गंगोत्री कुजूर से 12 हजार वोट से पछाड़ते हुए आगे चल रही है.

उपचुनाव में 60.65 फीसदी हुई थी वोटिंग
23 जून को मांडर विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी. उपचुनाव में 60.65 फीसदी वोटिंग हुई थी. इस उपचुनाव में करीब साढ़े तीन लाख मतदाताओं ने 14 प्रत्याशियों की किस्मत को EVM में कैद किया था. 433 बूथों पर मतदान हुआ था. बता दें कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में तीन वर्ष कैद की सजा पाने के बाद बंधु तिर्की की सदस्यता समाप्त होने के चलते मांडर सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था। मांडर के मैदान में वैसे तो 14 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस, भाजपा और निर्दलीय देव कुमार धान के बीच होना तय माना जा रहा है। उपचुनाव में 2 लाख 17 हजार मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था। 

क्या कहना है झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी का
झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी का के रवि कुमार ने बताया कि रविवार सुबह 8 बजे से रांची के पंडरा कृषि बाजार मंडी में मांडर उपचुनाव की मतगणना प्रारंभ होगी. उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग ने मतगणना के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की है.

तीसरे राउंड में इन प्रत्याशियों के मिले वोट
पार्टी : प्रत्याशी के नाम : मिले वोट
बीजेपी : गंगोत्री कुजूर : 10905
कांग्रेस : शिल्पी नेहा तिर्की : 12053
कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सिसिस्ट) : सुभाष मुंडा : 2233
नवोदय जनतांत्रिक पार्टी : दिनेश उरांव : 225
शिवसेना : रेखा कुमारी : 102
कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सिसिस्ट- लेनिनिस्ट) रेड स्टार : शिवचरण लोहरा : 49
निर्दलीय : देवकुमार धान : 4715
निर्दलीय : अग्नि तिर्की : 218
निर्दलीय : अशोक उरांव : 69
निर्दलीय : आनंद पॉल तिर्की : 60
निर्दलीय : जॉन तिर्की : 88
निर्दलीय : नीरज उरांव : 122
निर्दलीय : मार्शल बारला : 204
निर्दलीय : सुशील उरांव : 269
NOTA : 311
कुल वोट : 31,623

Trending news