Bihar News Live Update: राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल आएंगे पटना, विपक्ष के नेताओं से करेंगे मुलाकात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1257031

Bihar News Live Update: राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल आएंगे पटना, विपक्ष के नेताओं से करेंगे मुलाकात

Bihar Jharkhand News in Hindi, 14 July 2022: पटना एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लों ने कहा है कि गिरफ्तार लोग देश विरोधी गतिविधि में शामिल थे. उन्होंने कहा कि इस मामले में तीन लोग अबतक गिरफ्तार हुए हैं.

 (फाइल फोटो)
LIVE Blog

Bihar News: राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ इलाके से आतंकी गतिविधियों में शामिल दो संदिग्धों को स्थानीय पुलिस और जांच एजेंसियों ने गिरफ्तार किया है.  इस गिरफ्तारी के बाद कई बड़े खुलासे हुए हैं. सबसे सबसे खास बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना दौरे के ठीक 1 दिन पहले खुफिया एजेंसियों के अलर्ट के बाद इनकी गिरफ्तारी हुई गिरफ्तारी के बाद इनके पास से काफी अहम दस्तावेज बरामद किए गए हैं.

इसके अलावा पाकिस्तान और कई अन्य देशों से इनके संबंध उजागर हुए हैं और ये आतंकी फुलवारी शरीफ में बाकायदा एक ट्रेनिंग कैंप का आयोजन कर उसमें युवाओं को ट्रेनिंग दिया करते थे और उन्हें बरगलाने का काम किया करते थे. दस्तावेजों में देश विरोधी साजिशों का भी पता चला है गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों में एक का नाम मोहम्मद जलालुद्दीन है जो झारखंड पुलिस का रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर है और दूसरे का नाम अतहर परवीन है जो सिमी के पूर्व सदस्य रह चुका है और कई गतिविधियों में शामिल होने का सबूत प्राप्त हुआ है. 

14 July 2022
20:47 PM

President Election 2022: विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल 1:30 पर आएंगे पटना. विपक्ष के सांसद-विधायकों के साथ पटना के मौर्य होटल में 3:00 बजे करेंगे मीटिंग. इस बैठक में आरजेडी, कांग्रेस, लेफ्ट के विधायक सांसद रहेंगे मौजूद.

 

20:45 PM

Patna News: भारत के कई हिस्सों में 2001 में हुए सीरियल ब्लास्ट के मुख्य आरोपी और गांधी मैदान 2013 ब्लास्ट के आरोपी मंजर परवाज को NIA और पटना पुलिस की टीम ने किया गिरफ्तार. फुलवारीशरीफ से किया गिरफ्तार. आतंकी अख्तर परवेज का है भाई.

19:00 PM

Patna News: ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने पटना SSP मानवजीत सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. नोटिस के माध्यम से ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने एसएसपी से पूछा कि आखिर ऐसा बयान क्यों दिया. गंगवार ने ढिल्लों से 48 घंटे के अंदर जवाब देने को कहा है.

16:49 PM

पटना के फुलवारी शरीफ इलाके में आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पटना एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लों ने कहा है कि गिरफ्तार लोग देश विरोधी गतिविधि में शामिल थे.उन्होंने कहा कि इस मामले में तीन लोग अबतक गिरफ्तार हुए हैं. इसमें कुल 26 लोगों पर FIR दर्ज हुई है. अरमान मलिक नामक शख्स की भी गिरफ्तारी हुई है. गिरफ्तार युवाओं में धार्मिक विद्वेष फैलाने और आरएसएस की तरह संस्था बनाने का मंसूबा था. इसके साथ ही वो हथियार प्रशिक्षण देना चाहते थे.  एसएसपी ने स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर किसी साजिश का सबूत नहीं मिला है.

 

16:33 PM

Ramai Ram Death: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रमई राम की बेटी गीता कुमारी से फोन पर बात कर दुख जताया. सीएम ने लिखा–रमई राम के निधन से मैं दुखी और मर्माहत हूं. ईश्वर दिवंगत की आत्मा को शांति और परिजनों को दुख सहने की क्षमता दें.

 

16:09 PM

Ramai Ram Death: पूर्व मंत्री रमई राम के निधन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया. शोक संदेश में सीएम ने लिखा–रमई राम नौ बार विधायक रहे, हमारे साथ मंत्रिमंडल में काम किया. वे मिलनसार और इलाके में लोकप्रिय थे, दलितों–वंचितों की आवाज उठाई. रमई राम के निधन से सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र को अपूर्णीय क्षति हुई.  उनका राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार होगा. 

14:02 PM

झारखंड के युवाओं के लिए हेमंत सरकार ने बड़ा किया है. हेमंत सरकार करीब 10 हजार युवाओं को एक साथ नियुक्ति पत्र देगी. इसके लिए 16 जुलाई को रांची के मोरहाबादी मैदान में रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा, जिसमे युवाओं को नियुक्ति पत्र मिलेंगे.

इसको लेकर झारखंड के श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने बताया कि राज्य सरकार विभिन्न कंपनियों में युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए इस मेले का आयोजन कर रही है. इसमें  शैक्षणिक योग्यता के आधार पर युवाओं को नौकरी और उसी के अनुसार वेतन मिलेगा. 

13:41 PM

Bihar news: बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पूर्व मंत्री रमई राम का निधन हो गया है. वह पिछले दो दिनों से पटना के मेदांता अस्‍पताल में भर्ती थे.  वो लालू सरकार और नीतीश सरकार दोनों ने मंत्री पद संभाल चुके थे. वो बोचहा विधानसभा क्षेत्र से कई बार विधायक निर्वाचित हुए थे

 

13:34 PM

Jharkhand News: झारखंड के जामताड़ा जिले के करीब 40 स्कूलों ने कहा कि वे रविवार की साप्ताहिक छुट्टी को बहाल करेंगे. इन स्कूलों ने साप्ताहिक छुट्टी शुक्रवार को रखने की शुरुआत की थी. इस बात की जानकरी देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी अभय शंकर ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान इन स्कूलों को साप्ताहिक छुट्टी रविवार से बदलकर शुक्रवार को रखने के लिए मजबूर किया गया था. उन्होंने आगे कहा कि जिला स्कूल प्रबंधन समिति को भंग कर दिया गया है और जल्द ही नयी समिति गठित की जाएगी.  

13:15 PM

बिहार के औरंगाबाद जिले में पिछले तीन दिनों में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर कुल 10 नक्सली नेताओं को गिरफ्तार किया है. हालांकि इस दौरान गिरफ्तार हुए एक नक्सली  कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. पुलिस ने इस बात की जानकारी दी. औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्रा ने कहा कि ये नक्सली नेता कई घटनाओं में शामिल थे और बिहार के कई जिलों में वांछित थे. पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है.

12:42 PM

Bihar News: सावन शुरू होने के बाद बिहार में कांवड़ शुरू हो गई है. इस यात्रा की वजह से भागलपुर, मुंगेर, बांका, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, गोपालगंज समेत अन्य जिलों में सड़कों पर काफी जाम रहता है. जिस वजह से प्रमुख सड़कों पर ट्रैफिक को कम करने के लिए बिहार में 45 से ज्यादा वैकल्पिक मार्ग बना दिए हैं.

12:33 PM

Bihar News: बिहार सरकार ने बड़ा फैसला किया है. सरकारी कर्मचारियों की तरह अब आउटसोर्सिंग पर कार्यरत महिला कर्मियों को भी मातृत्‍व अवकाश दिया जाएगा. इस दौरान उनके वेतन में किसी भी तरह की कोई भी कटौती नहीं होगी. सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जिवेश कुमार ने बुधवार को विभागीय कार्यों की समीक्षा की. जिसके बाद उन्होंने इस बात का खुलासा किया. 

12:23 PM

Patna News: Corona Update बिहार में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. राज्य में बुधवार को एक बार फिर 565 नए मामले सामने आए आए हैं. पटना में एक बार फिर से कोरोना के मामलों ने रफ़्तार  पकड़ी ली है. अकेले पटना में 219 मामले दर्ज किये गए हैं. पटना में सक्रमितों की संख्या 1323 तक पहुंच गई है. 

12:13 PM

बिहार की राजधानी पटना से राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम ने फुलवारी शरीफ इलाके में एक और एक और संदिग्‍ध को हिरासत में लिया है. दरअसल, NIA की टीम छापेमारी कर रही थी. इस छापेमारी की अगुवाई सीनियर एसपी कर रहे हैं. बता दें कि इससे पहले बुधवार को IB के अलर्ट के बाद छापा मार कर आतंकी गतिविधियों संलिप्‍त 2 संदिग्‍धों को पकड़ा गया था

 

Trending news