liquor recovered: फ्लाई ऐश लदे ट्रक से पकड़ी 25 लाख की शराब, छुपाने का तरीका देख दंग रह गई पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1236559

liquor recovered: फ्लाई ऐश लदे ट्रक से पकड़ी 25 लाख की शराब, छुपाने का तरीका देख दंग रह गई पुलिस

liquor recovered: बिहार में शराब माफियाओं के खिलाफ उत्पाद विभाग को बड़ी कामयाबी मिली है. बक्सर पुलिस ने पुलिस ने दो कारों को शराब की खेप के साथ पकड़ा है. पुलिस को यह सफलता सटीक सूचना और लगातार रेकी करने के बाद मिली है.

liquor recovered: फ्लाई ऐश लदे ट्रक से पकड़ी 25 लाख की शराब, छुपाने का तरीका देख दंग रह गई पुलिस

सुपौलः Liquor Recovered: बिहार में शराब बंदी के बावजूद लगातार शराब की तस्करी जारी है. तस्कर, शराब को इधर-उधर बेचने और सप्लाई के लिए ऐसे-ऐसे हथकंडे अपना रहे हैं कि पुलिस का सिर भी चकरा जा रहा है. तस्करों ने मवेशियों के बीच, सब्जी लदे ट्रकों, कारों और यहां तक की गोबर ढोने वाले वाहनों तक का इस्तेमाल, शराब ढोने के लिए कर लिया है. ऐसा ही मामला मंगलवार को सामने आया है. तस्करों ने सुपौल जिले से फ्लाईएश ब्रिक्स लदे ट्रक से शराब का जखीरा बरामद किया है. 

हरियाणा के हैं चालक और खलासी
जानकारी के मुताबिक, सुपौल जिले के सदर पुलिस ने डिग्री काँलेज के पास से गुप्त सूचना पर फ्लाई एस ब्रिक्स लदे एक ट्रक की जब जांच शुरु की तो पुलिस चौंक गयी कि आखिर एक बङे ट्रक में इस कदर तहखाना बनाकर भी शराब की तस्करी की जा सकती है. जब्त ट्रक से कुल 596 लीटर विदेशी शराब बरामद की गयी. वहीं हरियाणा के रहने वाले ट्रक के ड्राईवर और खलासी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. 

25 लाख की है कीमत
बरामद शराब की बिहार में अनुमानित कीमत 25 लाख के करीब है. इतना ही नहीं ट्रक को देख खुद कोसी रेंज के डीआईजी शिवदीप लांडे भी चौंक गये कि इस तहखाना में इतनी मात्रा में शराब कैसे लोड की गयी .जिसके बाद वो ट्रक की छत पर चढ कर खुद मुआयना भी करने लगे. मामले को लेकर एसपी डी अमरकेश ने बताया कि जब्त शराब की डिलेवरी सुपौल के ही पिपरा ईलाके में होने वाली थी और इस तस्करी को दिल्ली में बैठे एक शख्स अंजाम दे रहा था. पुलिस पिपरा में इस तस्करी से जुड़े लोगो की धर पकड़ा करने में जुट गयी है. 

बक्सर में दो कारों से पकड़ी शराब की खेप
वहीं, ऐसा ही एक मामला बक्सर से सामने आया है. बक्सर पुलिस ने दो कारों को शराब की खेप के साथ पकड़ा है. पुलिस को यह सफलता सटीक सूचना और लगातार रेकी करने के बाद मिली है. बरामद शराब का बाजार मूल्य तकरीबन दो लाख रुपये है हालांकि, दोनों कारों के साथ कोई तस्कर गिरफ्तार नहीं हुआ है. जिसके बाद अब पुलिस अब कार मालिक के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है.

 

ये भी पढ़ें- Naxal Conspiracy failed:नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, पुलिस ने बरामद किया 22 IED बम

गाड़ी की छत में छिपाई शराब
पुलिस ने जांच की शुरुआत गाड़ी के निचले हिस्से से की. पायदान के पास का  कवर हटाने पर उसके अंदर शराब की बोतलें नजर आई.  जिसके बाद  वाहन को अपने कब्जे में लेकर उसे उत्पाद विभाग के कार्यालय लाया गया . जांच के दौरान पुलिस को न सिर्फ गाड़ी के दोनों पायदान बल्कि गाड़ी की टंकी के समीप और गाड़ी की छत में छिपाई शराब मिली. तस्करों का मैकेनिज्म देखकर पुलिस का दिमाग चकरा गया. इस कार्रवाई को अंजाम देने वाली टीम में कृष्णा शर्मा, पप्पू पासवान, प्रदीप कुमार गुप्ता, निर्मल कुमार तथा विश्वामित्र कुमार शामिल थे.

Trending news