अमित शाह की बिहार यात्रा से पहले हाई अलर्ट जारी, मुजाहिद्दीन और सिमी के निशाने पर गृहमंत्री
Advertisement

अमित शाह की बिहार यात्रा से पहले हाई अलर्ट जारी, मुजाहिद्दीन और सिमी के निशाने पर गृहमंत्री

 गृह मंत्री अमित शाह को 25 फरवरी को राज्य के दौरे पर रहेंगे. उनकी इस यात्रा को लेकर पटना और पश्चिम चंपारण में कड़ी सुरक्षा के इंतेजाम किये गए हैं. उनकी सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है.

 (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर: गृह मंत्री अमित शाह को 25 फरवरी को राज्य के दौरे पर रहेंगे. उनकी इस यात्रा को लेकर पटना और पश्चिम चंपारण में कड़ी सुरक्षा के इंतेजाम किये गए हैं. उनकी सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. सुरक्षा कारणों की वजह से उनकी यात्रा में बदलाव भी हो सकता है. 

अमित शाह हैं आतंकियों के निशाने पर 

उनको लेकर अमित शाह ने अलर्ट जारी किया है. इस अलर्ट में कहा गया है कि उन्हें इंडियन मुजाहिद्दीन, सिमी, नक्सलियों, मुस्लिम कट्टरपंथियों से खतरा है. इसी वजह से  उनके हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक सुरक्षा को लेकर कड़े इंतेजाम किये जा रहे हैं.  इसको लेकर अपर पुलिस महानिदेशक (सुरक्षा) ने डीएम, एसएसपी और एसपी को लेटर भेजा गया है. इसके अलावा महाबोधि मंदिर में विस्फोटक बरामदगी मामले में फरार आतंकवादियों की गतिविधियों को लेकर कार्रवाई करने को भी कहा गया है. 

पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती 

जारी किये गए अलर्ट में बताया है कि गृह मंत्री अमित शाह की सुरक्षा में पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों को लगाया गया है. इसके अलावा अलर्ट में कहा गया है कि आतंकियों के पास रॉकेट स्टिंगर मिसाइल भी है, जिससे उन्हें काफी ज्यादा खतरा है. ऐसे में पुलिस लगातार हेलीपैड एरिया में गश्त कर रही है. 

अलर्ट में सारण के मढ़ौरा में लश्कर-ए-मस्तफा के कमांडर को हथियार सप्लाई करने के आरोपित जावेद आलम भी जिक्र किया गया है. अलर्ट में कहा गया है कि हेलीपैड का निर्माण मानक के अनुरूप होना बेहद जरूरी है. 

 

Trending news