Bharat Band: अलर्ट पर रांची, नवादा में फ्लैग मार्च, जानिए भारत बंद के लिए क्या है बिहार-झारखंड की तैयारियां
Advertisement

Bharat Band: अलर्ट पर रांची, नवादा में फ्लैग मार्च, जानिए भारत बंद के लिए क्या है बिहार-झारखंड की तैयारियां

Bharat Band in Bihar-Jharkhand: बिहार में लगातार अग्निपथ को लेकर बिहार के कोने-कोने में हो रहे प्रदर्शन के बाद पुलिस अति सक्रिय है. आक्रोशित युवकों से सरकारी संपत्ति को बचाने के लिए और भारत बंद के आवाहन को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. 

Bharat Band: अलर्ट पर रांची, नवादा में फ्लैग मार्च, जानिए भारत बंद के लिए क्या है बिहार-झारखंड की तैयारियां

रांची/पटना: Bharat Band in Bihar-Jharkhand: अग्निपथ स्कीम के विरोध में सोमवार को हो रहे भारत बंद को लेकर रांची पुलिस हाई अलर्ट पर है. रांची के लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था की जा रही है, ताकि किसी भी उपद्रव को रोकने के लिए तुरंत कदम उठाए जा सकें. कई तरह के दिशानिर्देश भी पदाधिकारियों के मिले हैं. वहीं भारत बंद को लेकर एसएसपी रांची ने कहा कि बंद को लेकर किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न ना हो और क्या-क्या कार्रवाई कर सकते हैं इसको लेकर बैठक की गई है. सुरक्षा में लगभग 2600 पुलिस जवान रहेंगे. बाइक दस्ता के अलावा Q.U.R.T टीम भी लगाई जा रही है, ताकि किसी भी घटना को तुरंत कंट्रोल किया जा सके.

भारत बंद को लेकर जिला प्रशासन ने किया फ्लैग मार्च
बिहार में लगातार अग्निपथ को लेकर बिहार के कोने-कोने में हो रहे प्रदर्शन के बाद पुलिस अति सक्रिय है. आक्रोशित युवकों से सरकारी संपत्ति को बचाने के लिए और भारत बंद के आवाहन को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. इसे लेकर भारत बंद के एक दिन पूर्व ही सदर एसडीओ इंद्रवीर कुमार सिटी डीएसपी पीएन साहू के नेतृत्व में और वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर के निर्देशानुसार शहर के विभिन्न स्थानों से भारी संख्या में सुरक्षा बलों के साथ फ्लैग मार्च किया गया. शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लोगों से अपील की गई. ताकि कोई भी युवा इस आंदोलन में शामिल ना हो सके और सरकार के नियमों का पालन कर सके.

नवादा में जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट
नवादा में भारत बंद को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. रविवार को फ्लैग मार्च निकालने से पहले सभी पुलिस पदाधिकारी के साथ नवादा के जिला अधिकारी व पुलिस कप्तान के द्वारा भारत बंद को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक की गई. इसमें पदाधिकारियों को विशेष दिशा-निर्देश भारत बंद को लेकर दिए गए हैं. बताया जाता है कि स्कूल संचालक आर्मी की तैयारी करवाने वाले कोचिंग संचालक पर भी पुलिस की पैनी नजर बनी है. वहीं नवादा के पुलिस कप्तान गौरव मंगला ने भारत बंद के दौरान बताया कि फ्लैग मार्च के माध्यम से लोगों को यह संदेश दे रहे. पुलिस कप्तान ने साफ तौर पर कहा है कि आर्मी की तैयारी करवाने वाले कोचिंग संचालको को चिन्हित किया गया है. बता दें कि नवादा में 68 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. वही 80 लोगों को थाना में पीआर बांड भरा कर छोड़ा गया है.

यह भी पढ़िएः Taregana Station Attack: तोड़फोड़, पथराव और आगजनी में 75 ज्ञात-1500 अज्ञात पर FIR

Trending news