पुत्री के साथ दुष्कर्म मामले में पिता दोषी करार , 4 जुलाई को सुनाई जाएगी सजा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1235832

पुत्री के साथ दुष्कर्म मामले में पिता दोषी करार , 4 जुलाई को सुनाई जाएगी सजा

बिहार के वैशाली से एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है. जहां पर पिता और बेटी के रिश्ते को शर्मशार किया गया है. एक पिता अपनी 11 साल की बेटी के साथ दुष्कर्म मामले में दोषी पाया गया है. अदालत ने सभी सबूतों के आधार पर माना है कि 11 साल की नाबालिग के साथ उसके पिता ने दुष्कर्म किया था.

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार के वैशाली से एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है. जहां पर पिता और बेटी के रिश्ते को शर्मशार किया गया है. एक पिता अपनी 11 साल की बेटी के साथ दुष्कर्म मामले में दोषी पाया गया है. अदालत ने सभी सबूतों के आधार पर माना है कि 11 साल की नाबालिग के साथ उसके पिता ने दुष्कर्म किया था. सजा की सुनवाई के लिए 4 जुलाई की तारिख दी गई है. 

सबूतों के आधार पर दोषी पाया गया
वैशाली जिले के जंदाहा की खबर है. जहां पर 3 साल पहले अपनी ही 11 साल की नाबालिग बेची के साथ दुष्कर्म करने के मामले में पिता ने अदालत को दोषी करार दिया है. वहीं, सजा के लिए 4 जुलाई की तारिख रखी गई है. इस संबंध में स्पेशल पीपी मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि एक 11 साल की बच्ची के साथ उसी के पिता ने दुष्कर्म किया था और पकड़ा गया था. साथ ही इस घटना का आईविटनेस भी था. इसके अलावा बच्ची ने अपने बयान में बताया था कि उसके पिता ने उसके साथ पूर्व में भी दुष्कर्म किया था. इन सभी सबूतों के आधार पर पिता को अदालत में दोषी करार दिया गया. 

9 लोगों की हुई गवाही
मनोज कुमार शर्मा ने आगे बताया कि इस मामले में कुल 9 गवाही कराई गई थी. हालांकि कई लोग गवाही से मुकर भी गए थे. लेकिन महत्वपूर्ण रूप से चार डॉक्टरों की गवाही हुई थी. उन्होंने आगे बताया कि यह मामला श्री जीवन लाल पोक्सो के स्पेशल जज सह एडीजे सिक्स की अदालत में है. 4 जुलाई को सजा के बिंदु पर सुनवाई के बाद फैसला सुनाया जाएगा. मनोज कुमार शर्मा ने आगे बताया कि टेक्निकल साक्ष्यों ने केश को और भी मजबूत बनाया है. उन्होंने बताया कि टेक्निकल साक्षय में डॉक्टर ज्योत्स्ना ने पाया कि बच्ची के साथ रेप हुआ है. कई अन्य जांचों में भी इसकी पुष्टि हुई थी. 

3 अप्रैल 2019 को नाबालिग का बयान दर्ज किया गया
प्राथमिकी के मुताबिक 3 अप्रैल 2019 को जंदाहा थाना क्षेत्र के दिलीप साहनी के 11 वर्षीय नाबालिग पुत्री का बयान महिला थाना हाजीपुर में दर्ज किया गया था. जिसमें नाबालिक बच्ची ने बताया था कि उसके साथ उसके पिता ने जबरन दुष्कर्म किया है. बयान में बताया था इसके पहले भी उसके पिता ने दुष्कर्म किया था. लेकिन 2 अप्रैल 2019 की शाम को उसके पिता पंजाब से घर लौटे थे. जिसके बाद उसके साथ जबरदस्ती करने लगे. रोने चिल्लाने के बाद बगल की एक दादी ने आकर देखा तो उसने शोर मचाया. इसके बाद ग्रामीण जमा हो गए. भागने के क्रम में पिता को पकड़कर बांध दिया गया और पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने पिता को गिरफ्तार कर थाने ले गई. बच्ची ने अपने बयान में बताया है कि उसके पिता उसके भाई के साथ पंजाब में रहते थे और उसकी मां के देहांत के बाद वह अपनी दादी के साथ गांव में रहती थी. लेकिन पिता कुछ दिनों पहले दादी को भी पंजाब ले गए थे जिसके बाद जब वह वापस आए उन्होंने फिर से दुष्कर्म किया.

ये भी पढ़िये: Weather report: मानसून को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अपडेट, इन जिलों में हो सकती है बारिश

Trending news