CBSE 10th Result:आज जारी हो सकता है सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट, जानें कहां देखे अपना रिजल्ट
Advertisement

CBSE 10th Result:आज जारी हो सकता है सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट, जानें कहां देखे अपना रिजल्ट

CBSE 10th result 2022: देशभर के लाखों विद्यार्थियों केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10 वीं की परीक्षा के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में विद्यार्थियों का इंतजार सोमवार को खत्म हो सकता है.

CBSE 10th Result:आज जारी हो सकता है सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट, जानें कहां देखे अपना  रिजल्ट

पटना:CBSE 10th result 2022: देशभर के लाखों विद्यार्थियों केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 10 वीं की परीक्षा के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में विद्यार्थियों का इंतजार सोमवार को खत्म हो सकता है. हालांकि, बोर्ड की तरफ से रिजल्ट की तारीख और समय को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. छात्र सीबीएसई 10वीं  का रिजल्ट CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जाकर देख सकते हैं. 

यहां देखें रिजल्ट से जुड़ी सारी जानकारी
कक्षा 10वीं टर्म 2 के रिजल्ट छात्र सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट - cbse.nic.in, cbseresults.nic.in, cbseresults.gov.in या cbse.gov.in पर जाकर देख सकते हैं. इसके अलावा रिजल्ट से जुड़ी सभी जानकारियों के लिए सीबीएसई के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट  @cbseindia29 पर भी आप जा सकते हैं. 

40 अंक प्री बोर्ड के स्कोर के लिए
बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण परीक्षा का आयोजन पारंपरिक तरीके से नहीं किया गया था. इसलिए, मूल्यांकन की एक वैकल्पिक पद्धति के रूप में, कुल 100 अंकों में से 20  अंक आंतरिक मूल्यांकन के लिए और 10 अंक इकाई परीक्षा के लिए आवंटित किए गए थे. वहीं 30 अंक मिड टर्म एग्जान के लिए और 40 अंक प्री बोर्ड के स्कोर के लिए आवंटित किए गए थे.

ये भी पढ़ें- तेजस्वी यादव का विवादित पोस्ट, BJP और RSS पर लगाए बड़े इल्जाम

21 लाख स्टुडेंट्स को इंजतार
बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10 वीं की परीक्षा 24 मई को खत्म हुई थी. जिसके बाद से ही स्टुडेंट्स को रिजल्ट का बेसब्री से है.  इस बार की परीक्षा में कुल 21 लाख स्टुडेंट्स शामिल हुए थे. सीबीएसई अधिकारियों की मानें तो रिजल्ट के ऐलान में देरी का मुख्य कारण स्कूलों के द्वारा इंटरनल एसेसमेंट के नंबरों को समय पर नहीं अपलोड करना है. वहीं कुछ स्कुलों ने नंबरों में गड़बड़ी की शिकायत की थी. 

Trending news