बिहार में कांग्रेस राजद के बीच कैसे सुधरे रिश्ते, लालू यादव के साथ मिलकर नेता कर रहे इसपर मंथन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1200219

बिहार में कांग्रेस राजद के बीच कैसे सुधरे रिश्ते, लालू यादव के साथ मिलकर नेता कर रहे इसपर मंथन

पटनाः कांग्रेस आरजेडी के बीच बिहार स्तर पर भी गठबंधन की संभावना दिखने लगी है. बिहार कांग्रेस के कुछ नेताओं ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात कर बिगड़ चुके रिश्तों को ठीक करने की पहल शुरू की है.

(फाइल फोटो)

पटनाः कांग्रेस आरजेडी के बीच बिहार स्तर पर भी गठबंधन की संभावना दिखने लगी है. बिहार कांग्रेस के कुछ नेताओं ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात कर बिगड़ चुके रिश्तों को ठीक करने की पहल शुरू की है. हलांकि पार्टी के नेता अभी भी बिहार में गठबंधन को लेकर खुलकर बोलने से परहेज कर रहे हैं.  कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने इस बात के संकेत जरूर दिए हैं. मदन मोहन झा ने कहा है कि राष्ट्रीय स्तर पर आरजेडी के साथ कांग्रेस का गठबंधन है, लेकिन बिहार के स्तर पर फैसला आलाकमान को लेना है. 
 
आरजेडी भी गठबंधन के मामले में कांग्रेस को लेकर सॉफ्ट नजर आ रही है. पार्टी के प्रदेश महासचिव आलोक मेहता की मानें तो आरजेडी की तरफ से कभी भी दूरियां नहीं बढ़ाई गई हैं. आरजेडी ने हमेशा समान विचारधारा वाले दलों को साथ लेकर चलने का काम किया है. कुछ ज्यादा की उम्मीद में कई बार अलग फैसले हो जाते हैं. लेकिन कांग्रेस आरजेडी के बीच गठबंधन को लेकर जब भी फैसले हुए हैं. वो राष्ट्रीय नेतृत्व के स्तर पर ही हुए हैं. 

 ये भी पढ़ें- बुजुर्गों का ट्रेन में आधा टिकट फिर कब से होगा माफ, चेक करें अपडेट

बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से बयान पर चुटकी ली है. बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह की माने तो कांग्रेस को भ्रष्टाचारियों का साथ ही रास आता है. कांग्रेस के अध्यक्ष का बयान ये बताने के लिए काफी है कि राष्ट्रीय और राज्य स्तर भी कांग्रेस उसी सोच के साथ चल रही है.
 
जेडीयू ने भी कांग्रेस के हालात पर चुटकी ली है. जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि सून्य और सून्य को मिला दिया जाए तो कुछ भी हासिल नहीं होता. आरजेडी को लोकसभा चुनाव में सून्य सीटें मिली थीं. कांग्रेस की स्थिती अब बेहद खराब हो चुकी है. कांग्रेस किसी को भी साथ लें लें, कुछ भी हासिल नहीं होने वाला है.

Trending news