BPSC अगले हफ्ते इन दो परीक्षाओं के प्री-एग्जाम के नतीजों की कर सकता है घोषणा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1077792

BPSC अगले हफ्ते इन दो परीक्षाओं के प्री-एग्जाम के नतीजों की कर सकता है घोषणा

बिहार लोकसेवा आयोग (BPSC) अगले हफ्ते दो अहम परीक्षा परिणामों की घोषणा कर सकता है. दरअसल बीपीएससी अगले हफ्ते पंचायत राज विभाग में अंकेक्षक यानि ऑडिटर की प्रारंभिक परीक्षा की नतीजे घोषित कर सकता है.

 (फाइल फोटो)

पटना: बिहार लोकसेवा आयोग (BPSC) अगले हफ्ते दो अहम परीक्षा परिणामों की घोषणा कर सकता है. दरअसल बीपीएससी अगले हफ्ते पंचायत राज विभाग में अंकेक्षक यानि ऑडिटर की प्रारंभिक परीक्षा की नतीजे घोषित कर सकता है. संभवाना इस बात की भी है कि अगले हफ्ते उद्योग विभाग में परियोजना निदेशक की भी प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषित कर दे.

  1. दो परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा कर सकता है BPSC
  2. एक में 350 और दूसरे में 40 पदों पर निकला था विज्ञापन

जल्द घोषित होंगे नतीजे
बिहार लोकसेवा आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रारंभिक नतीजे घोषित करने के लिए जो औपचारिकताएं होती हैं वो करीब-करीब पूरी हो गई हैं. दरअसल लोकसेवा आयोग ने पंचायत राज विभाग में ऑडिटर के लिए पिछले साल प्रारंभिक परीक्षा ली थी. 350 पदों के लिए ये परीक्षा ली गई थी.

अगस्त में हुआ था प्री-एग्जाम का आयोजन
हालांकि प्रारंभिक परीक्षा पिछले साल अप्रैल में ली जानी थी लेकिन कोरोना और खुद आयोग के कर्मचारियों और अधिकारियों के कोरोना पॉजिटीव होने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया. बाद में अगस्त में प्रारंभिक परीक्षा ली गई.

40 पदों के लिए निकाला था विज्ञापन
इसी तरह जिला उद्योग केंद्रों में परियोजना प्रबंधक यानि प्रोजेक्ट परियोजना की भी परीक्षा 11 अप्रैल 2021 को होनी थी, लेकिन कोरोना की वजह से प्रारंभिक परीक्षा स्थगित कर दी गई और फिर इसका आयोजन अगस्त में हुआ. प्रोजेक्ट मैनेजर के 40 पदों के लिए लोकसेवा आयोग ने विज्ञापन निकाला था.

कोरोना की वजह से स्थगित की गई परीक्षा
एक तरफ बिहार में एक ओर जहां तमाम सरकारी नौकरियों के नतीजे में देरी की शिकायत होती हैं वहीं बिहार लोकसेवा आयोग पिछले दो सालों में ताबड़तोड़ परीक्षा ले रहा है और नतीजों की भी घोषणा हो रही है. इसी महीने 67वीं बीपीएससी प्रारंभिक(संयुक्त) परीक्षा का आयोजन होना था लेकिन बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया है.

 

Trending news