निरहुआ ने ढहाया सपा का किला, आजमगढ़ से भाजपा की दर्ज कराई जीत
Advertisement

निरहुआ ने ढहाया सपा का किला, आजमगढ़ से भाजपा की दर्ज कराई जीत

आजमगढ़ में चुनाव में भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को सपा के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव के बीच कड़ी टक्कर रही. हालांकि बसपा के गुड्‌डू जमाली भी बाकी उम्मीदवारों को टक्कर देते दिखे और तीसरे स्थान पर रहे. 

निरहुआ ने ढहाया सपा का किला, आजमगढ़ से भाजपा की दर्ज कराई जीत

पटनाः आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने सपा के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव और बीएसपी के गुड्डू जमाली को मात दी है. आम तौर पर आजमगढ़ को सपा का गढ़ माना जाता है. जानकारी के लिए बता दें कि आजमगढ़ में भाजपा वर्ष 2014 के बाद पहली बार लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज कराई है. चुनाव जीतने के बाद निरहुआ ने ट्वीट करते हुए कहा, 'जनता की जीत' आजमगढ़वासियों आपने कमाल कर दिया है. यह आपकी जीत है. उपचुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही जिस तरीके से आप सबने भाजपा को प्यार, समर्थन और आशीर्वाद दिया, यह उसकी जीत है. यह जीत आपके भरोसे और देवतुल्य कार्यकर्ताओं की मेहनत को समर्पित है.'

सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने निरहुआ को दी टक्कर
आजमगढ़ में चुनाव में भाजपा उम्मीदवार दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' को सपा के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव के बीच कड़ी टक्कर रही. हालांकि बसपा के गुड्‌डू जमाली भी बाकी उम्मीदवारों को टक्कर देते दिखे और तीसरे स्थान पर रहे. 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से अखिलेश यादव करीब 60 फीसदी वोट प्रतिशत पर अपना कब्जा जमा चुके थे. बता दें पिछले चुनाव में निरहुआ को केवल 35 फीसदी वोट मिले थे और इस बार उन्होंने चुनाव जीत लिया है.

पिछले चुनाव में सपा और बसपा का हुआ था गठबंधन
जानकारी के लिए बता दें कि पिछले चुनाव में अखिलेश यादव ने मायावती के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा था. ऐसे में अखिलेश की जीत का प्रतिशत पिछले चुनाव में काफी बड़ा था. लेकिन इस बार के चुनाव में बीएसपी ने अपना अलग उम्मीदवार खड़ा किया, जिससे सपा और बसपा के वोट प्रतिशत पर भी असर पड़ा है. इसके अलावा बीजेपी के लिए ये उपचुनाव काफी फायदेमंद साबित हुए है क्योंकि उसने रामपुर और आजमगढ़, दोनों जगह कमल खिला दिया है.

भाजपा के राजनेताओं ने निरहुआ को दी जीत की बधाई
आजमगढ़ से निरहुआ की जीत के बाद भाजपा के नेता और कार्यकर्ताओं ने बधाई की शुरूआत कर दी है. उनके कार्यालय पर कार्यकर्ताओं का तांता लग गया है और हर कोई उन्हें फूल माला पहनाकर जीत की बधाई दे रहा है. वहीं निरहुआ सोशल मीड़िया के माध्यम से खूब बधाई बटोर रहे हैं.

ये भी पढ़िए- आजमगढ़ में जीत के बाद सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा निरहुआ का यह गाना

Trending news