Beauty Tips: पसीना आने के बाद भी खराब नहीं होगा आपका मेकअप, आजमाएं यह टिप्स
Advertisement

Beauty Tips: पसीना आने के बाद भी खराब नहीं होगा आपका मेकअप, आजमाएं यह टिप्स

समर में भी हमें मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि हमारी स्किन सॉफ्ट बनी रहें. समर में ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर का ही इस्तेमाल करें. 

समर में स्किन सुंदर दिखाना भी एक चैलेंज से कम नहीं है.

पटना: Beauty Tips: गर्मियों में स्किन की परेशानी काफी बढ़ जाती है. समर में टैन, पसीना, रैसेज, पिंपल्स आदि कई तरह की समस्या हमारी खूबसूरती पर ग्रहण बन जाती है. समर में खूबसूरत दिखना भी किसी चैलेंज से कम नहीं है. पसीने के साथ अपनी मेकअप को बरकार रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स.

ऐसे लगाए सनस्क्रीन
धूप की हानिकारक UV RAYS से बचने के लिए हमें सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलना चाहिए. सनस्क्रीन लगाए बिना घर से बाहर नहीं निकलें. घर से बाहर निकलने से 20 मिनट पहले SPF-30 सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें. इससे आपकी स्किन सनबर्न से बची रहेगी. 

ऐसे लगाए मॉइश्चराइजर 
इस मौसम में  मॉइश्चराइजर लगाना बेहद जरूरी है. समर में लोग अक्सर सनस्क्रीन लगा लेते है और मॉइश्चराइजर इगनोर करते है. कुछ लोगों का मानना होता है कि मॉइश्चराइजर सिर्फ ठंड के मौसम के लिए है . लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है. समर में भी हमें मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि हमारी स्किन सॉफ्ट बनी रहें. समर में ऑयल फ्री मॉइश्चराइजर का ही इस्तेमाल करें. 

ऐसे करें फाउंडेशन का प्रयोग
समर में स्किन सुंदर दिखाना भी एक चैलेंज से कम नहीं है. इस मौसम में लाइट फाउंडेशन का इस्तेमाल करें . इससे आपकी स्किन सुंदर दिखेगी और आपका चेहरा चिपचिपा नहीं नजर आएगा.आप कोशिश करें की आपका फाउंडेशन SPF युक्त होय जिससे UV RAYS से आपकी त्वचा को कोई नुकसान ना हों. 

ऐसे लगाए कंसीलर 
समर में कंसीलर लगाने से बचें. इस मौसम में जरूरी हो तभी कंसीलर लगाएं. कंसीलर लगाते समय पूरे चेहरे की बजाय आंखों के नीचे और दाग-धब्बों पर ही कंसीलर अप्लाई करें. 

ऐसे लगाए कॉम्पैक्ट 
समर में अपनी जरूरत के हिसाब से कॉम्पैक्ट लगाएं. वैसे बहुत जरूरी हो तभी कॉम्पैक्ट का इस्तेमाल करें. जिनकी स्किन ड्राई है उनके लिए कॉम्पैक्ट लगाना जरूरी नहीं है. लेकिन ऑयली स्किन वालों को समर में भी कॉम्पैक्ट लगाना चाहिए. इस मौसम में अपनी की जरूरत के अनुसार कॉम्पैक्ट खरीदना चाहिए.

Trending news